Advertisement

कश्मीर: क्रिकेट मैच के दौरान गाया गया पीओके का राष्ट्रगान

कश्मीर में अक्सर पाकिस्तान का झंडा फहराए जाने और भारत विरोधी नारे लगाए जाने की घटनाएं होती रहती हैं। ऐसा ही एक नज़ारा कश्मीर में एक क्रिकेट मैच के दौरान देखने को मिला। जब दक्षिणी कश्मीर क्षेत्र में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर का राष्ट्रगान गाया गया।
कश्मीर: क्रिकेट मैच के दौरान गाया गया पीओके का राष्ट्रगान

जानकारी के मुताबिक, क्रिकेट मैच के दौरान गाए गए राष्ट्रगान को फेसबुक पर लाइव प्रसारित किया गया था। इस वीडियो में दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा में खेले जाने वाले मुकाबले में दोनों ही टीम नीले रंग की जर्सी पहने हुए दिख रहे हैं। इनमें पम्पोर के शाइनिंग स्टार और पुलवामा टाइगर्स के खिलाड़ी आजाद कश्मीर का गाना “वतन हमारा, आजाद कश्मीर” गाते दिख रहे हैं। आज़ाद कश्मीर का राष्ट्रगान गाए जाने को लेकर मैच के दौरान हड़कंप मच गया। मामले की जानकारी मिलते ही मौकेपर पहुंचे सुरक्षाबल और पुलिस जांच में जुट गई है।

क्रिकेट मैच के दौरान वहां मौजूद एक खिलाड़ी ने कहा, यह कोई नई बात या अचरज में डालने वाली बात नहीं है। यह अक्सर सभी खेल समारोहों खासकर हर क्रिकेट मैच में होता है। यह तभी खबर बनती है जब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होता है।

पुलवामा डिग्री कॉलेज क्षेत्र में अक्सर बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी होती रहती है। कॉलेज में आयोजित क्रिकेट मैच के दौरान यहां पर आजाद कश्मीर के नारे लगे और आजाद कश्मीर का राष्ट्रगान भी गाया गया। कुछ लोगों ने यहां पर मारे जाने वाले आतंकियों के पोस्टर भी लगाए। उन्होंने इसे सरकार की असफलता बताते हुए कहा कि केंद्र व राज्य सरकार को इस तरह की घटनाओं का सख्ती से पालन करना चाहिए।

वीडियो यहां देखें-

<iframe width="640" height="360" src="https://www.youtube.com/embed/ZAqbQpzuq0E" frameborder="0" allowfullscreen></iframe>

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad