Advertisement

हिमपात के कारण रोकी गई केदारनाथ यात्रा, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत फंसे

भारी हिमपात और खराब मौसम के कारण मंगलवार को केदारनाथ यात्रा रोक दी गई है। यहां सोमवार की रात से ही...
हिमपात के कारण रोकी गई केदारनाथ यात्रा, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत फंसे

भारी हिमपात और खराब मौसम के कारण मंगलवार को केदारनाथ यात्रा रोक दी गई है। यहां सोमवार की रात से ही हिमपात हो रहा है। तीर्थयात्रियों को लिंचौली और भीमबाली में ही रोक दिया गया है।

रुद्रप्रयाग के जिला मजिस्ट्रेट मंगेश घिडियाल ने समाचार एजेंसी पीटीआइ को बताया कि उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा और स्थानीय विधायक मनोज रावत समेत करीब आधा दर्जन कांग्रेस नेता लगातार हिमपात के कारण मुख्य मंदिर में ही फंसे हुए हैं।  

घिडियाल ने कहा कि यात्रियों से अनुरोध किया गया है कि वे लिंचौली और भीमबाली में ही रुककर मौसम सही होने का  इंतजार करें। उन्होंने बताया कि मंदिर के पास अभी भी दो से तीन इंच बर्फ जमी हुई है। उन्होंने बताया कि यात्रा अस्थायी तौर पर रोकी गई है और मौसम ठीक होते ही यह शुरू हो जाएगी। उन्होंने कहा कि वहां फंसे कांग्रेस नेताओं को इंतजार करने के लिए कहा गया है क्योंकि उन्हें हेलीकॉप्टर से लौटना है और इसके लिए अभी मौसम सही नहीं है।

दूसरी ओर, बद्रीनाथ में भी मंगलवार की सुबह हिमपात हुआ है। यहां दो इंच बर्फ जमा हो गई है। इसके बाद भी बद्रीनाथ यात्रा चल रही है। हेमकुंड में भी हिमपात हुआ है।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad