Advertisement

केरल दिवस कार्यक्रम : राज्यपाल को आमंत्रित नहीं किया गया

केरल गठन के 1 नवंबर को 60 साल पूरा होने के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में राज्यपाल पी सदाशिवम को आमंत्रित नहीं करने पर माकपा के नेतृत्व वाली एलडीएफ सरकार विवादों के घेरे में आ गयी है। हालांकि मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन ने कहा है कि एेसा प्रोटोकाॅल मुद्दों के कारण हुआ है।
केरल दिवस कार्यक्रम : राज्यपाल को आमंत्रित नहीं किया गया

विधानसभा परिसर में आयोजित उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुये कुछ हलकों में इसे लेकर उठी चर्चा पर विजयन ने कहा कि राज्य सरकार राज्यपाल को नहीं भूली। उन्होंने कहा, एेसा प्रोटोकाॅल के कारण किया गया जो इस मुद्दे पर सामूहिक रूप से लिया गया फैसला था। 

मुद्दे पर सरकार के रूख पर स्पष्टीकरण देते हुये विजयन ने कहा, अगर राज्यपाल को आमंत्रित किया जाता तो मंच पर केवल कुछ चुनिंदा लोगों को ही जगह मिल पाती। लेकिन जैसा कि अब आप देख रहे हैं विभिन्न क्षेत्रों के 60 से अधिक लोग मंच पर बैठे हुये हैं।

उन्होंने कहा, कई हलकों से सवाल उठाया जा रहा है कि राज्य के प्रमुख, राज्य के राज्यपाल को क्यों नहीं बुलाया गया है। राज्य विधानसभा द्वारा आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रम के कारण प्राकृतिक तौर पर हमने विपक्षी नेताओं से भी इस मुद्दे पर चर्चा की थी। 

इस बीच, राजभवन के एक सूत्रों ने कहा कि राज्य के हीरक जयंती समारोह कार्यक्रम में राज्य प्रमुख की भूमिका मर्यादा की मांग है। हालांकि, सदाशिवम मंगलवार सुबह चेन्नई के लिए रवाना हो गये और उन्होंने इस मुद्दे को लेकर राज्य सरकार पर कोई असंतोष व्यक्त नहीं किया। भाषा एजेंसी 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad