Advertisement

"ठोक दो नीति" : मुख्तार अंसारी की पलटेगी गाड़ी ? कुमार विश्वास और कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद के ट्ववीट का क्या है मतलब

चर्चिग गैंगस्टर विकास दुबे मामले के बाद लोग सोशल मीडिया पर अपराधियों की गाड़ी पलटने के केस को लेकर...

चर्चिग गैंगस्टर विकास दुबे मामले के बाद लोग सोशल मीडिया पर अपराधियों की गाड़ी पलटने के केस को लेकर कटाक्ष कर रहे हैं। उच्चतम न्यायालय ने बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को पंजाब से उत्तर प्रदेश की जेल में स्थानांतरित करने का शुक्रवार को आदेश दिया। जिसे लेकर लोगों की प्रतिक्रियाएं आ रही है। इस मामले में कवि कुमार विश्वास ने ट्वीट कर लिखा कि मुख्तार अंसारी को लाने वाली गाड़ी यूपी पुलिस की होगी? तो वहीं आचार्य प्रमोद ने लिखा की गाड़ी का पलटना तय है।

असल में जिस तरह से विकास दुबे एनकाउंटर के जरिए मारा गया था। और उत्तर प्रदेश में अपराधियों पर लगाम कसने के लिए एनकाउंटर हुए हैं। उसके बाद से विपक्ष लगातार प्रदेश सरकार की एनकाउंटर नीति पर सवाल उठाता रहा है। एएमआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने तो प्रदेश सरकार की एनकाउंर पॉलिसी को ठोक दो नीति का नाम दे रखा है।

शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब के रोपड़ जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी को यूपी सरकार सौंपने के आदेश दे दिए हैं। इसके बाद अब उसे जल्द ही उत्तर प्रदेश लाया जाएगा।  न्यायमूर्ति अशोक भूषण और न्यायमूर्ति आर सुभाष रेड्डी की खंडपीठ ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश सरकार की रिट याचिका स्वीकार करते हुए मुख्तार अंसारी को दो सप्ताह के भीतर पंजाब की रोपड़ जेल से उत्तर प्रदेश की गाजीपुर जेल स्थानांतरित किये जाने का आदेश दिया।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad