Advertisement

लैंक्‍सेस इंडिया को मिला गोल्डन पीकॉक एचआर एक्सीलेंस अवार्ड,जाने किसे मिलता है ये पुरस्कार

स्‍पेशियल्‍टी केमिकल्‍स कंपनी लैंक्‍सेस ने प्रतिष्ठित गोल्‍डन पीकॉक एचआर एक्‍सीलेंस अवार्ड 2021...
लैंक्‍सेस इंडिया को मिला गोल्डन पीकॉक एचआर एक्सीलेंस अवार्ड,जाने किसे मिलता है ये पुरस्कार

स्‍पेशियल्‍टी केमिकल्‍स कंपनी लैंक्‍सेस ने प्रतिष्ठित गोल्‍डन पीकॉक एचआर एक्‍सीलेंस अवार्ड 2021 प्राप्‍त किया है। कंपनी को यह अवार्ड मानव संसाधन प्रबंधन के सभी क्षेत्रों में अपनी प्रतिबद्धता और उत्‍कृष्‍ट प्रदर्शन के लिये दिया गया है। भारत सरकार के संसदीय मामलों एवं संस्‍कृति राज्‍यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने सभी विजेताओं को प्रतिष्ठित पुरस्‍कार प्रदान किए। पीटीएसई के कार्यकारी निदेशक एवं प्रमुख नमितेश रॉय चौधरी और मानव संसाधन के वाइस प्रेसिडेंट एवं हेड सुनील एंटोनी ने हाल ही में नई दिल्‍ली में आयोजित एक कार्यकम में लैंक्‍सेस इंडिया की ओर से एचआर एक्‍सीलेंस अवार्ड प्राप्‍त किया।

इस अवसर पर लैंक्‍सेस इंडिया के वाइस चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक नीलांजन बनर्जी ने कहा कि लैंक्‍सेस में हम मानव संसाधनों के विकास और प्रबंधन में उत्‍कृष्‍टता हासिल करने के लिये लगातार प्रयास करते हैं। हमारे कर्मचारी हमारी सबसे महत्‍वपूर्ण संपत्ति हैं और उनकी सेहत सुनिश्चित करना हमारी सफलता और वृद्धि का अभिन्‍न हिस्‍सा है। हमारा लक्ष्‍य काम के लिए ऐसा सकारात्‍मक माहौल बनाना है, जो अभिनव युक्तियों के विस्‍तार को प्रोत्‍साहित करता हो और कर्मचारियों के साथ हमारे अच्‍छे रिश्‍ते, वृद्धि और विकास को सुनिश्चित करता हो।

गोल्‍डन पीकॉक एचआर एक्‍सीलेंस अवार्ड उन संस्‍थाओं को दिया जाता है, जिन्‍होंने अपनी एचआर एवं लोक प्रबंधन पद्धतियों में समग्र उत्‍कृष्‍टता अर्जित की हो और इस प्रकार व्‍यवसाय, पेशे, कर्मचारियों, उद्योग और देश की आवश्‍यकताओं में योगदान दिया हो। इंस्टिट्यूट ऑफ डायरेक्‍टर्स (आईओडी) द्वारा 1991 में स्‍थापित इस पुरस्‍कार को विश्‍वभर में कॉर्पोरेट उत्‍कृष्‍टता का मापदंड माना जाता है। मजबूत संस्‍थागत संस्‍कृति और लोगों की प्रतिस्‍पर्द्धिता लैंक्‍सेस को स्‍थायी प्रतिस्‍पर्द्धी लाभ देती है। कर्मचारियों की सुरक्षा लैंक्‍सेस के मूल सिद्धांतों में है। कोविड-19 महामारी से पैदा हुईं कठिन चुनौतियों से उभरने में अपने कार्यबल की सहायता करने हेतु कंपनी ने कुछ अनूठी नीतियाँ, पद्धतियाँ और पहलें प्रस्‍तुत की थीं, जैसे विशेष मेडिकल बीमा, डॉक्‍टर टेली-कंसल्‍टेशन (फोन पर परामर्श), मेडिकल ऑक्‍सीजन कंसेन्‍ट्रेटर्स, आदि।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad