Advertisement

व्यापारियों पर लाठीचार्ज को हार्दिक ने बताया गलत, कहा- तानाशाही के जोर पे जनता को दबाने का प्रयास

कपड़ों के लिए मशहूर गुजरात के सूरत में जीएसटी के विरोध में प्रदर्शन कर रहे कपड़ा व्यापारियों पर पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा।
व्यापारियों पर लाठीचार्ज को हार्दिक ने बताया गलत, कहा- तानाशाही के जोर पे जनता को दबाने का प्रयास

सोमवार को गुजरात के सूरत में कपड़ा व्यापारी जीएसटी को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, इस दौरान पुलिस ने उन पर लाठियां भ्‍ाांजीं। पुलिस द्वारा लाठीचार्ज को लेकर भाजपा सरकार की कड़ी आलोचना हो रही है।

गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल प्रदर्शन कर रहे  व्यापारियों पर लाठीचार्ज को गलत बताया। उन्होंने ट्वीट किया, “GST के ख़िलाफ़ विरोध कर रहे सूरत के व्यापारियों पर लाठीचार्ज। फिर से विकास की छाप छोड़ी। तानाशाही के जोर पे जनता को दबाने का प्रयास।”

इस घटना पर आम आदमी पार्टी ने कहा, जीएसटी  पर व्यापारियों के विरोध को बलपूर्वक दबाने के स्थान पर भाजपा शासित केंद्र सरकार को व्यापारियों के लिए समाधान निकालना चाहिए।

बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को व्यापारियों ने जीएसटी के विरोध में झांसी एक्सप्रेस को कानपुर के पास रोक दिया था। देश के अलग-अलग हिस्सों में व्यापारियों द्वारा जीएसटी मुद्दे पर प्रदर्शन किया जा रहा है।

उत्तराखंड में जीएसटी पर विरोध जता रहे, प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश महामंत्री और हल्द्वानी ‌निवासी नवीन वर्मा ने मीडिया को बताया कि व्यापारी जीएसटी का विरोध नहीं कर रहे हैं लेकिन जीएसटी के कुछ प्रावधान व्यापारियों के खिलाफ हैं। जीएसटी में छोटे और मझोले व्यापारियों के लिए कोई भी ऐसा प्रावधान नहीं है, जिससे उन्‍हें राहत मिल सके।

 कुछ व्यापारियों की मांग यह भी है कि पहले सरकार सभी शहरों व कस्बो में शिविर लगाकर व्यापारियों को जीएसटी के बारे में विस्तार से बताए उसके बाद ही इस कानून को लागू किया जाए। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad