Advertisement

सीएम आवास घेरने पहुंचे छात्रों पर लाठी चार्ज, नियोजन नीति को ले 19 को झारखंड बंद

रांची: 60:40 वाली नियोजन नीति के खिलाफ मुख्‍यमंत्री आवास घेरने पहुंचे बेरोजगार छात्र-छात्राओं पर पुलिस...
सीएम आवास घेरने पहुंचे छात्रों पर लाठी चार्ज, नियोजन नीति को ले 19 को झारखंड बंद

रांची: 60:40 वाली नियोजन नीति के खिलाफ मुख्‍यमंत्री आवास घेरने पहुंचे बेरोजगार छात्र-छात्राओं पर पुलिस ने लाठी चार्ज किया जिसमें कुछ छात्रों के सिर फटे, कुछ चोटिल हुए। प्रदर्शन में आईं कुछ युवतियों को भी पुलिस ने घसीटते हुए ले गई। झारखंड स्‍टेट स्‍टूडेंट्स यूनियन ने नियोजन नीति के खिलाफ सोमवार से तीन दिनों के प्रदर्शन का एलान किया गया है।

सोमवार को मुख्‍यमंत्री आवास का घेराव करने, 18 को रांची सहित जिला मुख्‍यालयों पर जुलूस और 19 को झारखंड बंद का कॉल दिया गया है। पूर्व में छात्र संगठनों ने संताल के जिलों में इसी मसले को लेकर प्रभावशाली बंद का आयोजन किया था। मुख्‍यमंत्री आवास घेरो आंदोलन के लिए चिलचिलाती गरमी में सोमवार को सैकड़ों की संख्‍या में छात्र सीएम आवास के करीब रांची के मोराबादी मैदान में जुटे। यहां से सीएम आवास घेरने रवाना हुए मगर उन्‍हें रास्‍ते में ही पुलिस ने रोक लिया। सीएम आवास घेराव को देखते हुए करीब तीन दर्जन स्‍थानों पर बैरिकेडिंग की गई थी। साथ ही मुख्‍यमंत्री आवास और मुख्‍यमंत्री सचिवालय के दो सौ मीटर के दायरे में निषेधाज्ञा (धारा 144) लागू की गई थी । रैफ के साथ सुरक्षा बलों की व्‍यापक पैमाने पर तैनाती की गई थी।

मोरहाबादी मैदान के एक छोर पर बैरिकेडिंग के पास पुलिस और छात्र आमन सामने हो गये। बैरिकेडिंग पर चढ़ गये तो। पुलिस मोरहाबादी मैदान से आगे नहीं जाने को लेकर लगातार एनाउंस कर रही थी। यहां पुलिस से छात्रों की झड़प हुई फिर छात्र दूसरे रास्‍ते से सीएम हाउस के लिए रवाना हुए और कांके रोड को जाम कर सड़क पर धरना पर बैठ गये। मगर सीएम हाउस पहुंचने में कामयाब नहीं रहे। इस क्रम में बैरिकेडिंग के समक्ष पुलिस और छात्रों के बीच झड़प हुई जिसमें कई छात्र घायल हो गये। कुछ को गंभीर चोट लगी। प्रदर्शनकारी छात्र लगातार हेमंत सरकार की नियोजन नीति के विरोध में नारे लगा रहे थे। प्रदर्शन के दौरान कई छात्रों को हिरासत में लिया गया जिन्‍हें देर शाम छोड़ देने की सूचना है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad