Advertisement

असम के विधायक को 15 दिन में भाजपा छोड़ने की धमकी, दो कारतूस के साथ मिला खत

असम के भाजपा विधायक अमिनुल हक लस्कर ने एक धमकी भरा खत मिलने पर पुलिस में मामला दर्ज कराया है। उन्होंने...
असम के विधायक को 15 दिन में भाजपा छोड़ने की धमकी, दो कारतूस के साथ मिला खत

असम के भाजपा विधायक अमिनुल हक लस्कर ने एक धमकी भरा खत मिलने पर पुलिस में मामला दर्ज कराया है। उन्होंने बताया कि दो जिंदा कारतूस के साथ भेजे गए खत में लिखा है कि चूंकि आप मुस्लिम हैं, इसलिए 15 दिन के अंदर पार्टी छोड़ दें।

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि सोनई विधानसभा के विधायक को यह खत एक अनजान समूह ‘सेव सिक्योर एंड डेवलपमेंट प्रोटेक्शन फोर्स ऑफ मुस्लिम, बराक वैली जोन’ ने भेजा है। हमने रविवार को मिली शिकायत के बाद अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

इस मामले को लेकर सिलचर पुलिस थाना प्रभारी इंद्रजीत चक्रवर्ती ने बताया कि खत के साथ प्वाइंट 32 पिस्टल के दो जिंदा कारतूस मिलने की भी शिकायत की गई है।

विधायक ने अपनी शिकायत में लिखा है, ‘मुझे डाक से यह चिट्ठी मिली। इसमें लिखा है कि भाजपा और आरएसएस सांप्रदायिक संगठन हैं और वे मुस्लिमों के खिलाफ काम करते हैं। लिहाजा मुस्लिम होने के नाते आपको उस पार्टी में नहीं होना चाहिए। मुझे 15 दिन के अंदर पार्टी छोड़ने के लिए कहा गया है।’

अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ इंडियन पीनल कोड की धारा 153 ए (धर्म, जाति आदि के आधार पर विभिन्न समुदायों के बीच दुश्मनी बढ़ाना) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया गया है। विधायक ने कहा,‘मुझे डाक से पत्र मिला, इसमें कहा गया है कि बीजेपी और आरएसएस सांप्रदायिक संगठन हैं और वे मुसलमानों के खिलाफ काम कर रहे हैं। इसलिए मुसलमान होने के नाते मुझे पार्टी में नहीं रहना चाहिए।’ उन्होंने कहा कि पत्र में उनसे 15 दिन के अंदर पार्टी छोड़ने को कहा गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad