Advertisement

लाउडस्पीकर विवाद: हिरासत में लिए गए मनसे के 250 से अधिक कार्यकर्ता

महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर और हनुमान चालीसा को लेकर उठा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। महाराष्ट्र...
लाउडस्पीकर विवाद: हिरासत में लिए गए मनसे के 250 से अधिक कार्यकर्ता

महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर और हनुमान चालीसा को लेकर उठा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने मंगलवार को अपने समर्थकों से कहा था कि आज से उन्हें जिस मस्जिद से लाउडस्पीकर पर अजान सुनाई दे, उस मस्जिद के बाहर वो हनुमान चालीसा बजाएं। राज ठाकरे के इस ऐलान के बाद मुंबई में आज बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात हैं।

महाराष्ट्र पुलिस ने हिरासत की जानकारी देते हुए कहा कि लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाने के आरोप में अब तक महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के 250 से ज्यादा कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया।

नासिक के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी महेंद्र चौहान ने बताया कि राज ठाकरे के आह्वान के बाद मनसे के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में नासिक सिटी में मस्जिद के आस-पास लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाने के लिए उतरे थे। छह कार्यकर्ता महेंद्रा सर्कल के पास हनुमान चालीसा बजाने वाले थे, जिनको हमने हिरासत में ले लिया है।

पुणे की पुलिस ने मनसे के सचिव अजय शिंदे को अन्य छह लोगों के साथ हिरासत में लिया। उन्होंने खलकर हनुमान मंदिर में महाआरती की थी। पुलिस ने बताया है कि निवारक कार्रवाई करते हुए उनको हिरासत में लिया गया है।

वहीं, पुणे के पुलिस कमिश्नर अमिताभ गुप्ता ने बताया कि महाराष्ट्र में स्थिति नियंत्रण में है, कई मस्जिदों ने सुप्रीम कोर्ट के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए स्वेच्छा से लाउडस्पीकर पर सुबह की अजान नहीं बजाई। साथ ही बताया कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूरे पुणे शहर में 2500 पुलिसकर्मी तैनात किए गए है।

इससे पहले मंगलवार को शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा था कि राज्य की शांति व्यवस्था भंग करने वाले लोगों से सख्ती से निपटा जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad