Advertisement

महाराष्ट्र के नासिक में ट्रक से टक्कर के बाद बस में लगी आग, 11 यात्री जिंदा जले; 24 लोग घायल, पीएम-सीएम ने जताया दुख

महाराष्ट्र के नासिक में ट्रक से टक्कर के बाद एक बस में भीषण आग लग गई। आग में झुलसने से 11 यात्रियों की मौत...
महाराष्ट्र के नासिक में ट्रक से टक्कर के बाद बस में लगी आग, 11 यात्री जिंदा जले; 24 लोग घायल, पीएम-सीएम ने जताया दुख

महाराष्ट्र के नासिक में ट्रक से टक्कर के बाद एक बस में भीषण आग लग गई। आग में झुलसने से 11 यात्रियों की मौत हो गई जबकि 24 लोग घायल हो गए हैं। पुलिस ने यह जानकारी दी। न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने नासिक पुलिस के हवाले से इस हादसे में 11 लोगों की मौत की पुष्टि की है।

एक अधिकारी ने बताया कि दुर्घटना औरंगाबाद रोड पर सुबह करीब पांच बजे हुई।निजी बस, एक 'स्लीपर' कोच में लगभग 30 यात्री मैजूद थे।

नासिक दुर्घटना पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि नासिक में हुई दुर्घटना बहुत ही दुखद है। इसमें 11 लोगों की मृत्यु हुई है और कई लोग घायल हैं। मैं सुबह से ही सभी संबंधित अधिकारियों के संपर्क में हूं। उनको सूचना दी गई है कि सभी घायलों के इलाज को प्राथमिकता दी जाए। उन्होंने कहा कि मृतकों के परिजनों को शासन ने 5 लाख रुपए की मदद की घोषणा की है। सभी घायलों के उपचार का पूरा खर्चा शासन करेगा।

वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी ने नासिक में बस में आग लगने के कारण प्रत्येक मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे। 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी आज सुबह महाराष्ट्र के नासिक में बस-ट्रक की टक्कर में 11 लोगों की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया।

अधिकारी ने बताया कि यह हादसा तब हुआ जब बस नंदुर नाका में ट्रक से टकरा गई और कुछ ही मिनटों में उसमें आग लग गई। अधिकारी ने बताया कि घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने कहा कि मारे गए और घायल होने वालों में ज्यादातर बस यात्री थे। ट्रक धुले से मुंबई जा रहा था।

नासिक के संरक्षक मंत्री दादा भुसे ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा कि सीएम ने इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। मैं भी स्थिति का आकलन करने के लिए मौके पर जा रहा हूं।

दादा भुसे ने बताया कि यवतमाल से मुंबई आ रही बस के नासिक से पुणे जा रहे ट्रक से टकरा जाने से 10 लोगों की मौत हो गई और 21 घायल हो गए। सभी घायलों का इलाज नासिक में चल रहा है। घायलों के इलाज का पूरा खर्चा सरकार उठाएगी।

मृतकों की पहचान अभी तक नहीं हो सकी है। पुलिस का कहना है कि अभी घायलों को बचाने का प्रयास किया जा रहा है। मृतकों की पहचान के बाद उनके परिजनों को सूचित किया जाएगा। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। स्थानीय लोगों ने बस में आग लगने की सूचना पुलिस को दी, लेकिन जब तक दमकल विभाग की गाड़ियां आती तब तक पूरी बस में आग पकड़ चुकी थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad