Advertisement

कासगंज हिंसाः चंदन गुप्ता हत्या मामले में मुख्य आरोपी गिरफ्तार

कासगंज में चंदन गुप्ता हत्या मामले में बुधवार को मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं, हिंसा...
कासगंज हिंसाः  चंदन गुप्ता हत्या मामले में मुख्य आरोपी गिरफ्तार

कासगंज में चंदन गुप्ता हत्या मामले में बुधवार को मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं, हिंसा ग्रस्त जिले में प्रवेश कर रहे कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल को वहां जाने से रोक दिया गया। अलीगढ़ रेंज के आईजी संजीव गुप्ता ने कहा कि मुख्य आरोपी सलीम को गिरफ्तार किया गया है। कासगंज के एसपी पीयूष श्रीवास्तव ने कहा कि आरोपियों की संपत्ति जब्त करने संबंधी नोटिस उनके घरों पर चस्पा कर दिए गए हैं।

उधर, कासगंज के डीएम आरपी सिंह ने विवाद बढ़ने की आशंका के मद्देनजर कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल को इलाके में जाने की इजाजत देने से इनकार कर दिया। 26 जनवरी को मोटरसाइकल रैली पर पत्थरबाजी के बाद गोली चलने से चंदन गुप्ता की मौत हो गई थी। इस दौरान तीन दुकानों, दो बसों और एक कार को जला दिया गया था। हिंसा के मामले में कम-से-कम 118 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

यूपी सरकार ने केंद्र को भेजी रिपोर्ट

यूपी सरकार ने कासगंज में सांप्रदायिक हिंसा की रिपोर्ट केंद्र सरकार को भेज दी है। राज्य सरकार की रिपोर्ट में पुलिस द्वारा गिरफ्तारियों का ब्योरा दिया गया है। यह भी बताया गया है कि किन परिस्थितियों की वजह से पीड़ित चंदन गुप्ता की मौत हुई।

राज्य सरकार ने गृह मंत्रालय को भेजी अपनी रिपोर्ट में कहा है कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और सभी तथ्य जुटाए जा रहे हैं कि कहीं यह हिंसा पूर्व-नियोजित तो नहीं थी।

संवेदनशील इलाकों में बढ़ी पुलिस की गश्ती

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा कासगंज में हिंसक घटना में शामिल दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी के एक दिन बाद पुलिस ने संवेदनशील इलाकों में गश्ती बढ़ा दी। ताकि लोगों में फिर से भरोसा कायम किया जा सके। आदित्यनाथ ने कहा था कि उनकी सरकार हर नागरिक को सुरक्षा देने के लिए प्रतिबद्ध है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad