Advertisement

मालीवाल पर 'हमला': महिला आयोग ने केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार को भेजा नोटिस

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लिए और अधिक परेशानी में, राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने...
मालीवाल पर 'हमला': महिला आयोग ने केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार को भेजा नोटिस

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लिए और अधिक परेशानी में, राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने राज्यसभा सांसद और पूर्व डीसीडब्ल्यू अध्यक्ष स्वाति मालीवाल पर कथित हमले के मामले में सत्तारूढ़ आप प्रमुख के निजी सचिव बिभव कुमार को शुक्रवार को तलब किया। 

एनसीडब्ल्यू द्वारा गुरुवार को जारी नोटिस में कहा गया, "राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने एक मीडिया पोस्ट का स्वत: संज्ञान लिया है, जिसका शीर्षक है 'डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मालीवाल ने अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव पर उनके साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है'। पोस्ट में बताया गया है कि सुश्री स्वाति मालीवाल, राज्यसभा सांसद और पूर्व डीसीडब्ल्यू प्रमुख ने आरोप लगाया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री के निजी सचिव ने मुख्यमंत्री आवास पर उनके साथ बेरहमी से मारपीट की थी।"

इसमें कहा गया है, "उपरोक्त के मद्देनजर, आयोग ने इस मामले में 17 मई, 2024 को सुबह 11 बजे सुनवाई निर्धारित की है। सभी संबंधित पक्षों को व्यक्तिगत रूप से आयोग के समक्ष उपस्थित होना आवश्यक है।"

दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की पूर्व अध्यक्ष पर कथित हमले ने भाजपा और आप के बीच एक बड़ा राजनीतिक टकराव शुरू कर दिया, जिसमें पूर्व ने सीएम पर अपने आरोपी सहयोगी को बचाने का आरोप लगाया।

इससे पहले दिन में, जैसे ही मुख्यमंत्री केजरीवाल समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन के लिए कार्यक्रम स्थल में दाखिल हुए, पत्रकारों ने आप के राज्यसभा सदस्य पर कथित हमले पर उनसे सवाल पूछने की कोशिश की। हालांकि, आप सुप्रीमो ने मालीवाल पर सभी सवालों को टाल दिया।

संयुक्त प्रेस वार्ता में जैसे ही यह मुद्दा उठाया गया, अखिलेश ने सवाल को यह कहते हुए टाल दिया, "ऐसे अन्य मुद्दे भी हैं जो इससे भी अधिक महत्वपूर्ण हैं।"

इसके बाद अपनी पार्टी का बचाव करते हुए, आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भाजपा पर इस मुद्दे पर 'राजनीतिक खेल' खेलने का आरोप लगाया, उन्होंने आरोप लगाया कि जंतर मंतर के पास पहलवानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस कर्मी केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी पहले की घटना के पीछे थी जिसमें मालीवाल को दिल्ली में 'घसीटा और दुर्व्यवहार' किया गया था। 

इससे पहले दिन में, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने दावा किया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस मामले में आरोपी अपने निजी सहायक बिभव कुमार को बचा रहे हैं।

लखनऊ हवाईअड्डे पर आप नेताओं की एक तस्वीर साझा करते हुए, जिसमें पार्टी प्रमुख केजरीवाल, संजय सिंह और विभव कुमार के साथ नजर आ रहे हैं, पूनावाला ने गुरुवार को अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से पोस्ट किया, "72 घंटे में विभव कुमार पर कोई एफआईआर नहीं, बल्कि केजरीवाल उन्हें बचा रहे हैं! उसके साथ घूम रहा हूं...''

बीजेपी प्रवक्ता ने दावा किया कि मालीवाल पर हमला केजरीवाल के इशारे पर किया गया और उनके साथ हिंसा की गई।

पूनावाला ने कहा, "यह स्पष्ट है: स्वाति मालीवाल पर हमला केजरीवाल के इशारे पर किया गया था, शीश महल अपराध महल है और द्रौपदी चीरहरण की तरह - एक महिला राज्यसभा सांसद पर हिंसा, हमला किया गया था।" 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad