Advertisement

एनआईए की छापेमारी में हिरासत में लिए गए अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम के कई सहयोगी

केन्द्रीय जांच एजेंसी ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबियों पर शिकंजा कसा है। राष्ट्रीय जांच...
एनआईए की छापेमारी में हिरासत में लिए गए अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम के कई सहयोगी

केन्द्रीय जांच एजेंसी ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबियों पर शिकंजा कसा है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों समेत कुछ हवाला आपरेटरों के खिलाफ मुंबई में बड़ी कार्रवाई की है। जांच एजेंसी ने इनसे संबंधित करीब एक दर्जन से अधिक स्‍थानों पर छापेमारी की है। इस छापेमारी के दौरान एनआईए ने सलीम फ्रूट को हिरासत में लिया है। इसके अलावा कय्यूम नाम के एक और व्‍यक्ति को भी माहिम से एनआईए ने हिरासत में लिया है। कय्यूम और सलीम दाऊद इब्राहिम का करीबी बताए जाते हैं।

एनआईए के मुताबिक जिन जगहों पर छापेमारी की गई है उनमें नागपाड़ा, गोरेगांव, बोरीवली, सांताक्रूज, मुंब्रा, भिंडी बाजार समेत कई दूसरी जगह भी शामिल हैं। इसके अलावा बांद्रा, कुर्ला और माहिम में भी एनआइए ने छापेमारी की है।

बता दें कि कई हवाला आपरेटर और ड्रग पेडलर दाऊद से जुड़े थे और एनआईए ने इस संबंध में फरवरी में मामला भी रजिस्‍टर्ड कराया था।

गौरतलब है कि दाऊद इब्राहिम भारत की मोस्‍ट वांटेड लिस्‍ट में शामिल है और पाकिस्‍तान में बैठकर अपना अवैध कारोबार चला रहा है। पहले कई बार इस तरह की खबरें आई हैं कि पाकिस्‍तान की सरकार और सेना का उसको पूरा समर्थन प्राप्‍त है। हालांकि पाकिस्‍तान की सरकार लगातार इस बात का खंडन करती आई है कि दाऊद इब्राहिम या उसके सहयोगी पाकिस्‍तान में रहते हैं। हालांकि भारत ने इस बारे में पाकिस्‍तान सरकार को कई बार सुबूत मुहैया करवाए हैं। भारत द्वारा पाकिस्‍तान को इस बाबत सौंपे गए डोजियर में दाऊद के पूरे पते का भी जिक्र किया जा चुका है।   

इससे पहले भी विभिन्‍न जांच एजेंसियों ने देशभर में खासतौर पर मुंबई और महाराष्‍ट्र के विभिन्‍न शहरों में दाऊद इब्राहिम के सहयोगियों के खिलाफ छापेमारी की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad