Advertisement

मराठा आरक्षण मुद्दा: कानून व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए जालना की अंबाद तहसील में लगा कर्फ्यू

जिला प्रशासन द्वारा जारी एक आदेश के अनुसार, कार्यकर्ता मनोज जारंगे द्वारा मराठा आरक्षण के लिए चल रहे...
मराठा आरक्षण मुद्दा: कानून व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए जालना की अंबाद तहसील में लगा कर्फ्यू

जिला प्रशासन द्वारा जारी एक आदेश के अनुसार, कार्यकर्ता मनोज जारंगे द्वारा मराठा आरक्षण के लिए चल रहे आंदोलन के मद्देनजर कानून और व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए महाराष्ट्र के जालना जिले के अंबाद तालुका में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

जालना कलेक्टर श्रीकृष्ण पांचाल ने आदेश में कहा कि जारांगे ने रविवार को घोषणा की कि वह मुंबई जाएंगे और मराठा समुदाय के लिए आरक्षण की अपनी मांग को लेकर आंदोलन करेंगे।

ऐसी संभावना है कि लोग उन्हें (मुंबई जाने से) रोकने के लिए जालना के अंतरवाली सरती गांव में आ सकते हैं, जहां कार्यकर्ता भूख हड़ताल कर रहे हैं। आदेश में कहा गया है कि भारी भीड़ के कारण धुले-मुंबई राजमार्ग और आसपास के अन्य इलाकों पर यातायात प्रभावित होने की संभावना है।

आदेश में कहा गया है कि कानून एवं व्यवस्था की स्थिति को ध्यान में रखते हुए सोमवार आधी रात से अगले आदेश तक अंबाद तालुका में कर्फ्यू लगा दिया गया है। कलेक्टर ने कहा कि सरकारी कार्यालयों, स्कूलों, राष्ट्रीय राजमार्गों पर आवाजाही, दूध वितरण, मीडिया और अस्पतालों को इस आदेश से छूट दी गई है।

जारांगे रविवार की रात अंतरवाली सराती से रवाना होकर पास के भमबेरी गांव पहुंचे। हालांकि, सोमवार सुबह प्रदर्शनकारी कार्यकर्ता अंतरवाली सराती लौट आए और चिकित्सा उपचार लेना शुरू कर दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad