Advertisement

घाटी में आतंकी निशाने पर पुलिकर्मियों का परिवार, अब तक 7 लोगों का किया अपहरण

जम्मू-कश्मीर में अशांति फैलाने के अपने मकसद को कामयाब करने के लिए आतंकी हर हद को पार कर रहे हैं और...
घाटी में आतंकी निशाने पर पुलिकर्मियों का परिवार, अब तक 7 लोगों का किया अपहरण

जम्मू-कश्मीर में अशांति फैलाने के अपने मकसद को कामयाब करने के लिए आतंकी हर हद को पार कर रहे हैं और लगातार आतंकी वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। दक्षिण कश्मीर में आतंकवादियों ने गुरुवार को सात पुलिसकर्मियों के परिवार वालों का अपहरण किया है। स्थानीय पुलिसकर्मियों के साथ प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से संबंध रखने वाले उनके परिजनों को आतंकियों ने अगवा कर लिया है।

घाटी में सुरक्षाबलों की कार्रवाई से बौखलाए आतंकी संगठनों ने पुलिसकर्मियों के परिवार को निशाना बनाते हुए बीते दो दिनों के अंदर कश्मीर घाटी के अलग-अलग जिलों से अब तक लोगों को अगवा कर लिया है। बताया जा रहा है कि पुलिसकर्मियों के पारिवारिक सदस्यों का अपहरण होने के बाद अब सेना बड़े स्तर पर सर्च ऑपरेशन चलाकर इनकी तलाश में जुटी हुई है। 

अनंतनाग में भी अपहरण की घटना 

पीटीआई के मुताबिक, अज्ञात आतंकियों ने दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के अरवानी बिजबेहड़ा में रहने वाले आरिफ अहमद शंकर नाम के एक युवक को अगवा किया है, जिनके भाई नजीर अहमद यहां जम्मू-कश्मीर पुलिस में एसएचओ हैं। आतंकियों ने अरवानी से जुबैर अहमद भट का भी अपहरण किया है। इनके पिता मोहम्मद मकबूल भट जम्मू-कश्मीर पुलिस में हैं। 

कुलगाम और गांदरबल जिले में अपहरण 

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले से आतंकियों द्वारा खारपोरा निवासी पुलिसकर्मी बशीर अहमद के बेटे फैजान और येरीपोरा निवासी पुलिसकर्मी अब्दुल सलेम के बेटे सुमेर अहमद, काटापोरा के डीएसपी एजाज अहमद के भाई गौहर अहमद के भी अगवा किए जाने की सूचना मिली है। इन सब के अलावा मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले में भी एक पुलिसकर्मी के रिश्तेदार की अगवा कर पिटाई की गई है। 

राज्य के त्राल में आतंकियों ने एक पुलिसकर्मी के घर धावा बोलकर उसके बच्चे को अगवा कर लिया। जिस समय यह घटना हुई उस समय पुलिसकर्मी अपने घर पर मौजूद नहीं थे। इससे पहले बुधवार को भी आतंकियों ने पुलवामा जिले से एक जवान के बेटे को अगवा कर लिया था। 

सैयद सलाउद्दीन के दूसरे बेटे को गिरफ्तार करने के बाद ये घटना हुई

आतंकवादियों ने इस घटना को तब अंजाम दिया जब एनआईए ने वांछित आंतकवादी सैयद सलाउद्दीन के दूसरे बेटे को गिरफ्तार किया है। राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गुरुवार सुबह श्रीनगर से हिज्बुल मुजाहिद्दीन के चीफ सैयद सलाउद्दीन के बेटे सैयद शकील अहमद को उसके घर से गिरफ्तार किया। ये गिरफ्तारी आतंकी फंडिंग के मामले में की गई। हालांकि, पुलिस ने फिलहाल कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है और कहा है कि वह अगवा करने संबंधी रिपोर्टों का पता लगा रही है।

पहले जवान और अब आतंकियों का परिवार पर निशाना 

कश्मीर घाटी में इससे पहले तमाम पुलिसकर्मियों को अगवा कर उनकी हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद अब आतंकियों ने पुलिसवालों के परिवारिक सदस्यों को निशाना बनाना शुरू किया है। हाल ही में बुधवार को ही आतंकियों ने पुलवामा जिले के त्राल से पुलिसकर्मी रफीक अहमद के बेटे आसिफ अहमद को अगवा किया था। अगवा किया गया आसिफ बीएससी का छात्र है और वह यहां त्राल के पिंगलिश गांव में रहता था। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad