Advertisement

नाराज किसान ने जायदाद कुत्ते के नाम किया, इकलौते बेटे से था परेशान

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के क्षेत्र में एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां पर एक किसान...
नाराज किसान ने जायदाद कुत्ते के नाम किया, इकलौते बेटे से था परेशान

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के क्षेत्र में एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां पर एक किसान ने एकलौते बेटे से नाराज होकर उसे जायदाद से बेदखल कर दिया और अपनी आधी जायदाद कुत्ते जैकी के नाम कर दी है। छिंदवाड़ा के चौरई ब्लॉक के बड़ा गांव निवासी ओम नारायण शेष आधी जायदाद दूसरी पत्नी के नाम की है। 

किसान ने बाकायदा अपनी वसीयत में अपनी जायदाद का आधा हिस्सा अपने कुत्ते के नाम किया है, जबकि आधा हिस्सा अपनी दूसरी पत्नी चंपा के नाम किया है। किसान के पास कुल 18 एकड़ जमीन है। किसान अपने बेटों के व्यवहार से नाराज था, जिसके चलते उसने अपनी वसीयत में अपने बेटे की जगह पालतू कुत्ते को जायदाद का हिस्सेदार बना दिया। किसान ने कानूनी शपथ पत्र बनाकर अपने पालतू कुत्ते को वारिस घोषित किया है, जिसका नाम जैकी है।

किसान ओम नारायण वर्मा ने अपनी वसीयत में लिखा है कि 'मेरी सेवा मेरी पत्नी और पालतू कुत्ता करता है, इसलिए मेरे जीते जी वह मेरे लिए सबसे अधिक प्रिय हैं। मेरे मरने के बाद पूरी संपत्ति और जमीन-जायदाद के हकदार पत्नी चम्पा वर्मा और पालतू कुत्ता जैकी होंगे। साथ ही कुत्ते की सेवा करने वाले को जायदाद का अगला वारिस माना जाएगा।

वसीयत के अनुसार, जो भी व्यक्ति जैकी के साथ रहेगा और उसकी देख-रेख करेगा, उसे ही संपत्ति का अगला वारिस घोषित किया जाएगा। बाड़ी बड़ा निवासी ओम वर्मा की दो पत्नियां हैं, ग्रामीणों का कहना है कि उनका दो बार विवाह हुआ था। पहली पत्नी धनवंती वर्मा है, जिससे ओम वर्मा को तीन बेटियां और एक बेटा है, जबकि दूसरी पत्नी चम्पा वर्मा है, जिससे दो बेटियां हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad