Advertisement

हरियाणा में बचेगी खट्टर सरकार या खुलेगा कांग्रेस का रास्ता, आज पेश होगा अविश्वास प्रस्ताव

भाजपा-जजपा गठबंधन की सरकार के विरुद्ध कांग्रेस ने अविश्वास प्रस्ताव दिया है, जिस पर आज दोपहर को बहस...
हरियाणा में बचेगी खट्टर सरकार या खुलेगा कांग्रेस का रास्ता, आज पेश होगा अविश्वास प्रस्ताव

भाजपा-जजपा गठबंधन की सरकार के विरुद्ध कांग्रेस ने अविश्वास प्रस्ताव दिया है, जिस पर आज दोपहर को बहस होगी। इस संबंध में कल भाजपा ने बड़ा फैसला लेते हुए सदन में कांग्रेस द्वारा लाए जाने वाले अविश्वस प्रस्ताव के लिए व्हिप जारी किया था। पार्टी के चीफ व्हिप और संसदीय कार्य मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने अपने सभी विधायकों को यह जानकारी भेजी थी, इसके साथ जल्द ही भाजपा की गठबंधन सहयोगी जजपा ने भी व्हिप जारी कर दिया था।

विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अविश्वास प्रस्ताव लाने का ऐलान बहुत पहले ही कर दिया था। हुड्डा, केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध में ये अविश्वास प्रस्ताव लाए है। उन्होंने कहा कि ऐसा करने से पता चल जाएगा कि कौन सा विधायक सरकार के साथ खड़ा है और कौन किसानों के साथ खड़ा है।

व्हिप जारी होने के बाद अविश्वास प्रस्ताव के दौरान भाजपा के विधायक पार्टी के खिलाफ वोटिंग नहीं कर सकेंगे, साथ ही सभी विधायकों को हर हाल में सदन में मौजूद रहना होगा। व्हिप के बाद पार्टी लाइन से हटकर कोई विधायक अगर वोटिंग करता है या अनुपस्थित रहता है तो उसकी सदस्यता निरस्त हो सकती है। इसके साथ ही आज विधानसभा में लाए जाने वाले अविश्वास प्रस्ताव को लेकर कांग्रेस ने भी व्हिप जारी किया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad