Advertisement

नन रेप केस: पीड़ित ने वेटिकन को पत्र लिखकर मांगा न्याय, मिशनरीज ने आरोपी बिशप को बताया निर्दोष

  मिशनरीज ऑफ जीसस कॉन्ग्रेगशन ने ननों द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन की आलोचना की और आरोपी विशप का बचाव...
नन रेप केस: पीड़ित ने वेटिकन को पत्र लिखकर मांगा न्याय, मिशनरीज ने आरोपी बिशप को बताया निर्दोष

मिशनरीज ऑफ जीसस कॉन्ग्रेगशन ने ननों द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन की आलोचना की और आरोपी विशप का बचाव करते हुए विशप को निर्दोष करार दिया और कहा कि निर्दोष व्यक्ति को सूली पर नहीं चढ़ा सकते। वहीं पीढ़ित नन ने वेटिकन में पोप को पत्र लिखकर न्याय की मांग की है। बता दें कि  वटिकन ईसाई धर्म के प्रमुख साम्प्रदाय रोमन कैथोलिक चर्च का केंद्र है और इस सम्प्रदाय के सर्वोच्च धर्मगुरु पोप का निवास है।

दूसरी ओर पीड़ित नन और परिजनों के समर्थन में जॉइंट क्रिस्चन काउंसिल भी आगे आया है। केरल के कोच्चि में ज्वॉइंट क्रिश्चियन काउंसिल चौथे दिन भी विशप के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है। संस्था की मांग है कि विशप को तुरंत गिरिफ्तार किया जाए।

जलंधर पुलिस का कहना है कि केरल पुलिस यहां आई थी। इन मामले में जो भी कुछ करना है वह केरल पुलिस को ही करना होगा, पंजाब पुलिस सिर्फ मदद कर सकती है और कर रहे हैं।

क्या है मामला
पीड़ित नन ने जलांधर के बिशप फ्रैंको मुलाक्कल आरोप लगाया था कि विशप ने केरल के समीप कोट्टायम के एक कॉन्वेंट में वर्ष 2014 से 2016 के बीच उसके साथ यौन उत्पीड़न किया। इस मामले को दर्ज हुए 80 दिन होने को हैं लेकिन पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है। पीड़िता की मांग है कि मामले को क्राइम ब्रांच को सौंपा जाए लेकिन राज्य के डीजीपी लोकनाथ बहेरा ने ऐसा करने से मना कर दिया है। राष्ट्रीय महिला आयोग भी राज्य के डीजीपी को लिखकर आरोपी पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग कर चुका है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad