Advertisement

खुद की शादी में नहीं आने पर विधायक के खिलाफ मामला दर्ज, अब कही ये बात

अपनी मंगेतर द्वारा खुद की शादी में शामिल नहीं होने पर धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराने के एक दिन बाद,...
खुद की शादी में नहीं आने पर विधायक के खिलाफ मामला दर्ज, अब कही ये बात

अपनी मंगेतर द्वारा खुद की शादी में शामिल नहीं होने पर धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराने के एक दिन बाद, सत्तारूढ़ बीजद के तिरटोल विधायक बिजय शंकर दास ने रविवार को कहा कि वह अगले 60 दिनों में उससे शादी करने के लिए तैयार हैं।

महिला ने यह भी दावा किया है कि विधायक के परिवार के सदस्य उन्हें शादी करने के लिए हतोत्साहित कर रहे हैं।

दास पर 420 (धोखाधड़ी), 195ए (झूठे सबूत देने के लिए किसी को धमकाना) और 120बी (आपराधिक साजिश की सजा) सहित आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

दंपति ने 17 मई, 2022 को अपनी शादी के पंजीकरण के लिए आवेदन किया था। महिला अपने परिवार के सदस्यों के साथ रजिस्ट्रार कार्यालय पहुंची, लेकिन विधायक नहीं पहुंचे।

दास (30) ने संवाददाताओं से कहा, "हां, मैं अगले 60 दिनों में उससे शादी करने के लिए तैयार हूं। शादी के पंजीकरण के लिए आवेदन किए एक महीना बीत चुका है। मेरे पास अभी भी 60 दिन हैं। मेरी मां बीमार है, और मैं वह करूँगा जो मुझे निर्धारित समय के भीतर आवश्यक है।"

धोखाधड़ी के आरोप पर दास ने इसका खंडन किया और कहा, 'मैंने कभी शादी को ना नहीं कहा। वास्तव में, मैंने मीडिया और जनता के सामने इसकी घोषणा की है। इसलिए धोखाधड़ी का सवाल ही नहीं उठता।"

महिला ने दावा किया कि वह तीन साल से दास के साथ रिश्ते में थी और उसने तय तारीख पर उससे शादी करने का वादा किया था।

विधायक के परिवार के करीबी सूत्रों ने बताया कि बीजद के दिवंगत नेता और पूर्व मंत्री दिवंगत विष्णु चरण दास के बेटे दास काफी समय से महिला के साथ रिश्ते में थे।

दोनों के बीच मतभेद पैदा हो गए थे और विधायक जाहिर तौर पर उससे शादी करने के लिए अनिच्छुक हैं ।

सूत्रों ने कहा कि विश्वासघात की आशंका में, उसने उनकी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर अपलोड कर दीं, जिसके बाद बिजय शादी के लिए तैयार हो गया।

इस बीच, विपक्षी भाजपा और कांग्रेस ने महिला द्वारा लगाए गए आरोपों की निष्पक्ष जांच की मांग की है।

राज्य भाजपा महासचिव पृथ्वीराज हरिचंदन ने कहा, "सत्तारूढ़ पार्टी की आदत है कि वह अपने विधायकों को बचाती है। हम निष्पक्ष जांच की मांग करते हैं।"

कांग्रेस ने भी आरोपों की निष्पक्ष जांच की मांग की है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad