Advertisement

DGP ने कहा था- कुंभ नहीं है सुपर स्प्रेडर, अब 1,700 से अधिक लोग हुए कोरोना संक्रमित

देश में कोरोना की दूसरी लहर ने तबाही मचा दी है। हर रोज कोरोना के नए मरीजों के मामलों में रिकॉर्ड दर्ज...
DGP ने कहा था- कुंभ नहीं है सुपर स्प्रेडर, अब 1,700 से अधिक लोग हुए कोरोना संक्रमित

देश में कोरोना की दूसरी लहर ने तबाही मचा दी है। हर रोज कोरोना के नए मरीजों के मामलों में रिकॉर्ड दर्ज किए जा रहे हैं। इस बीच एक तरफ केंद्र और राज्य सरकारें सोशल डिस्टेंसिंग की दुहाई दे रही है और लोगों से कम-से-कम बाहर निकले के साथ कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील कर रही है। वहीं, दूसरी तरफ उत्तराखंड के हरिद्वार में कुंभ मेला का आयोजन किया गया है। जहां से अब चौकाने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं। यहां तक की डीजीपी अशोक कुमार ने कहा था कि कुंभ सुपर स्प्रेडर नहीं है। अब कुंभ मेला में पिछले पांच दिनों में 1700 से अधिक श्रद्धालु कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

पहले तो अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। उससे पहले सपा प्रमुख और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव गिरी से मिले थे, जो कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उसके बाद अब शाहीस्नान के लिए आए श्रद्धालुओं का जब कोरोना जांच हुआ तो 1,700 लोग संक्रमित पाए गए। वहीं, राज्य के मुख्यमंत्री बने तीरथ सिंह रावत ने कहा था कि गंगा मइया की कृपा से कोरोना नहीं फैलेगा। साथ ही उन्होंने कहा था कि कुंभ मेले का मरकज और जमात से तुलना करना गलत है।

उत्तराखंड की सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि कुंभ मेले का आयोजन 30 अप्रैल तक जारी रहेगा। कुंभ मेले का चौथा और आखिरी शाही स्नान 27 अप्रैल को होगा। 

उत्तराखंड में कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच कुंभ मेले के आयोजन से केंद्र और राज्य सरकार की जमकर फजीहत हो रही है। बुद्धिजीवी वर्ग और सोशल मीडिया यूजर्स लगातार अपना गुस्सा निकालते हुए पूछ रहे हैं कि मरकज वालों ने कोरोना फैलाया था और ये शाहीस्नान वाले क्या कर रहे हैं। दरअसल, इस भीड़ में ना तो सोशल डिस्टेंसिंग दिख रहा है और ना ही किसी के चेहरे पर मास्क।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad