Advertisement

मणिपुर में विभिन्न संगठनों की 'चंदा मांग' को लेकर बंद हुए पेट्रोल पंप

मणिपुर में हालत एक बार फिर असामान्य होती दिख रही है। कथित "वित्तीय संकट" और "विभिन्न संगठनों द्वारा दान...
मणिपुर में विभिन्न संगठनों की 'चंदा मांग' को लेकर बंद हुए पेट्रोल पंप

मणिपुर में हालत एक बार फिर असामान्य होती दिख रही है। कथित "वित्तीय संकट" और "विभिन्न संगठनों द्वारा दान की मांग" के कारण मणिपुर के घाटी जिलों में संचालित पेट्रोल पंपों को शुक्रवार से तीन दिनों के लिए बंद करने का फैसला किया गया है।

खुदरा दुकानों के प्रतिनिधियों ने गुरुवार को एक आपातकालीन बैठक के बाद यह घोषणा की, जिसमें कहा गया कि इस दौरान किसी भी अतिरिक्त दबाव के परिणामस्वरूप दुकानें और बंद हो जाएंगी।

10 फरवरी को, प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह को सूचित किया था कि यदि वित्तीय मांग या दान उनकी भुगतान करने की क्षमता से अधिक हो गया तो उन्हें अपने खुदरा आउटलेट बंद करने के लिए मजबूर होना पड़ सकता है।

सीएम को लिखे पत्र में, खुदरा दुकानों के प्रतिनिधियों ने उनके सामने आने वाली चुनौतियों पर प्रकाश डाला, जिसमें बिक्री में गिरावट, लाभ मार्जिन में उल्लेखनीय कमी (लगभग 40-50%) और "विभिन्न संगठनों से दान की अत्यधिक संख्या" शामिल है।

पत्र में कहा गया है, "मौजूदा संकट के कारण हमें बिक्री में गिरावट का सामना करना पड़ रहा है और हमारा लाभ मार्जिन लगभग 40 प्रतिशत से 50 प्रतिशत तक कम हो गया है। हमारे कर्मचारियों को धमकियां मिल रही हैं और उनमें से कुछ को फिरौती के लिए अपहरण कर लिया गया है। हमारे कुछ खुदरा दुकानों (पेट्रोल पंप) को बंद करने के लिए कहा गया है अगर हम उनकी मांगों को पूरा करने में असमर्थ हैं।"

प्रतिनिधियों ने बताया कि कर्मचारियों के वेतन, कंपनी की फीस, बीमा और आयकर जैसे खर्चों को उनकी वर्तमान आय से प्रबंधित करना मुश्किल हो गया है। उन्होंने कहा, "इन चुनौतियों के मद्देनजर, प्रतिनिधियों ने वित्तीय संकट से उबरने के लिए मुख्यमंत्री से सहायता का अनुरोध किया है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad