Advertisement

पीएम मोदी ने यूपी के संभल में श्री कल्कि धाम मंदिर का भूमि पूजन किया, आचार्य प्रमोद कृष्णम रहे मौजूद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के संभल में श्री कल्कि धाम मंदिर की आधारशिला रखी।...
पीएम मोदी ने यूपी के संभल में श्री कल्कि धाम मंदिर का भूमि पूजन किया, आचार्य प्रमोद कृष्णम रहे मौजूद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के संभल में श्री कल्कि धाम मंदिर की आधारशिला रखी। मोदी, जिनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कल्कि धाम पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम भी थे, ने मंदिर के एक मॉडल का भी अनावरण किया।

श्री कल्कि धाम का निर्माण श्री कल्कि धाम निर्माण ट्रस्ट द्वारा किया जा रहा है जिसके अध्यक्ष कृष्णम हैं। कार्यक्रम में देश भर से संतों और धार्मिक नेताओं ने भाग लिया। गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही कांग्रेस ने प्रमोद कृष्णम को पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित किया था। 

शिलान्यास से पहले बोलते हुए आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा, ''लाखों श्रद्धालु यहां मौजूद रहेंगे। दुनिया कल्कि धाम से पीएम मोदी को सुनने का इंतजार कर रही है। यह हमारे देश और सनातन धर्म के लिए गर्व का क्षण है।"

श्री कल्कि धाम का निर्माण श्री कल्कि धाम निर्माण ट्रस्ट द्वारा किया जा रहा है जिसके अध्यक्ष आचार्य प्रमोद कृष्णम हैं। कार्यक्रम में कई संतों, धार्मिक नेताओं और अन्य गणमान्य व्यक्तियों की भागीदारी देखी जा रही है।

इसके बाद, प्रधानमंत्री मोदी फरवरी 2023 में आयोजित यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 (UPGIS 2023) के दौरान प्राप्त निवेश प्रस्तावों के लिए लखनऊ में चौथे ग्राउंडब्रेकिंग समारोह में पूरे उत्तर प्रदेश में 10 लाख करोड़ रुपये से अधिक की 14,500 परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे।

परियोजनाएं विनिर्माण, नवीकरणीय ऊर्जा, आईटी और आईटीईएस, खाद्य प्रसंस्करण, आवास और रियल एस्टेट, आतिथ्य और मनोरंजन, शिक्षा जैसे क्षेत्रों से संबंधित हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार, कार्यक्रम में उद्योगपतियों, शीर्ष वैश्विक और भारतीय फर्मों के प्रतिनिधियों, राजदूतों और उच्चायुक्तों और अन्य प्रतिष्ठित अतिथियों सहित लगभग 5,000 प्रतिभागी भाग लेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad