Advertisement

मध्य प्रदेश: पीएम मोदी शनिवार को सागर में संत रविदास मंदिर का शिलान्यास करेंगे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मध्यप्रदेश के सागर जिले में 14वीं सदी के कवि एवं समाज सुधारक संत रविदास को...
मध्य प्रदेश: पीएम मोदी शनिवार को सागर में संत रविदास मंदिर का शिलान्यास करेंगे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मध्यप्रदेश के सागर जिले में 14वीं सदी के कवि एवं समाज सुधारक संत रविदास को समर्पित एक मंदिर की शनिवार को आधारशिला रखेंगे। प्रदेश सरकार के एक मंत्री ने इसकी जानकारी दी। इस मंदिर का निर्माण 100 करोड़ रुपये की लागत से किया जाएगा।

मध्यप्रदेश में सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार के एक मंत्री ने शुक्रवार को बताया कि इस मौके पर मोदी एक आमसभा को भी संबोधित करेंगे। प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं।

प्रधानमंत्री का करीब एक महीने में प्रदेश का यह दूसरा दौरा होगा। इससे पहले एक जुलाई को मोदी ने शहडोल जिले के पकरिया गांव में आदिवासी नेताओं, स्वयं सहायता समूहों की सदस्य महिलाओं और युवा फुटबॉल खिलाड़ियों के साथ बातचीत की थी।

प्रदेश के सहकारिता एवं लोक सेवा मंत्री अरविंद भदौरिया ने ‘पीटीआई-भाषा’ को पर बताया कि मोदी नयी दिल्ली से खजुराहो पहुंचेंगे और हेलीकॉप्टर से बडतुमा आयेंगे जहां वह मंदिर (संत रविदास को समर्पित) और एक संग्रहालय की आधारशिला रखेंगे।

सागर जिले के प्रभारी मंत्री भदौरिया ने बताया कि मोदी आधे घंटे बाद बडतुमा से लगभग 20 किलोमीटर दूर ढाना हवाई पट्टी के पास सार्वजनिक बैठक स्थल पर पहुंचेंगे।

इस कार्यक्रम में सत्तारूढ़ पार्टी की चल रही ‘समरसता (सद्भाव) यात्रा’ का समापन भी होगा। प्रधानमंत्री के इन दोनों कार्यक्रमों को चुनाव से पहले दलितों तक पहुंचने के पार्टी के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है।

पांच समरसता यात्राएं 25 जुलाई को प्रदेश के विभिन्न हिस्से से शुरू हुई है। मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री की आमसभा और शिलान्यास समारोह में डेढ़ से दो लाख लोगों के आने की उम्मीद है।

भाजपा ने समाज के विभिन्न वर्गों, खासकर दलितों से जुड़ने के लिए यात्राएं निकाली हैं। मध्यप्रदेश की कुल 230 विधानसभा सीट में से 35 सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं और भाजपा ने इनमें से पिछले चुनाव में 18 सीट जीती थीं, जबकि कांग्रेस को 17 सीट मिली थीं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad