Advertisement

आज से तीन दिवसीय गुजरात दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी, वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट का उद्घाटन करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी सोमवार (8 जनवरी) से तीन दिवसीय (10 जनवरी तक) गुजरात के दौरे पर रहेंगे।...
आज से तीन दिवसीय गुजरात दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी, वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट का उद्घाटन करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी सोमवार (8 जनवरी) से तीन दिवसीय (10 जनवरी तक) गुजरात के दौरे पर रहेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक शिखर समिट का उद्घाटन करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी वैश्विक नेताओं, शीर्ष वैश्विक निगमों के सीईओ के साथ द्विपक्षीय बैठकें करेंगे।

पीएमओ ने बयान में कहा, वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट की परिकल्पना 2003 में तत्कालीन मुख्यमंत्री मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में की गई थी। आज ये समावेशी विकास और सतत विकास के लिए व्यापार सहयोग, ज्ञान साझा करने और रणनीतिक साझेदारी के लिए सबसे प्रतिष्ठित वैश्विक मंचों में से एक के रूप में विकसित हुआ है।

दरअसल, वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक शिखर सम्मेलन का दसवां संस्करण 10 से 12 जनवरी, 2024 तक गुजरात के गांधीनगर में आयोजित किया जा रहा है। इसका विषय ‘गेटवे टू द फ्यूचर’ (भवि‍ष्य का प्रवेश द्वार) है।

इसके अलावा पीएम नरेंद्र मोदी 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' के लाभार्थियों से भी संवाद कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी नई दिल्ली से शामिल होंगे। ये कार्यक्रम दोपहर 12: 30 बजे है। पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए से विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से संवाद करेंगे।

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान इन दिनों गुजरात दौरे पर हैं। सीएम अरविंद केजरीवाल आज गुजरात में जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं वन कर्मचारियों से मारपीट एवं फायरिंग के मामले में जेल में बंद आप के विधायक चैतर वसावा से मुलाकात करेंगे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad