Advertisement

मैनपुरी की घटना पर प्रियंका का सीएम को पत्र, कहा- बेटियों की सुरक्षा के लिए लें संज्ञान

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मैनपुरी जिले में नवोदय विद्यालय की एक छात्रा की मौत के...
मैनपुरी की घटना पर प्रियंका का सीएम को पत्र,  कहा- बेटियों की सुरक्षा के लिए लें संज्ञान

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मैनपुरी जिले में नवोदय विद्यालय की एक छात्रा की मौत के मामले में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा है कि घटना के ढाई महीने बीत जाने के बाद भी मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने सीएम से संज्ञान लिए जाने की मांग करते हुए कहा है कि प्रदेश की बेटियों की शिक्षा और सुरक्षा के लिए भी मामले में कार्रवाई होना बहुत जरूरी है।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने पत्र में कहा है कि मैं 16 सितंबर 2019 को मैनपुरी की सुभाष पांडेय की पुत्री और नवोदय विद्यालय की छात्रा की हत्या दिल को दहलाने वाली है। प्रदेश की तमाम शैक्षणिक संस्थाओं में पढ़ रही छात्राओं की सुरक्षा के लिहाज से और सुभाष पांडेय के परिवार को न्याय दिलाने के लिए कुछ बिंदुओं पर ध्यान देना जरूरी है।

परिवार ने लगाया है हत्या का आरोप

उन्होंने कहा है कि सुभाष पांडेय की पुत्री छात्रावास में संदिग्ध स्थिति में मृत अवस्था में पाई गई। पंचनामे में मृतका के शरीर पर चोट के निशान पाए गए थे, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में किसी तरह की चोट की आशंका नहीं जताई गई। मृतका के परिवार वालों का कहना है कि लड़की की हत्या हुई है। माता-पिता की गैर-मौजूदगी में एकदम गैरकानूनी तरीके से लड़की के शव का जल प्रवाह प्रशासन द्वारा कर दिया गया।

अभी तक जांच भी शुरू नहीं

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि मृतका के परिवार ने लगातार इस घटना को लेकर सवाल उठाएं हैं और कानूनी प्रक्रिया शुरू करने की अपील की है। उनको ये जानने का पूरा हक है कि उनकी बेटी के साथ क्या घटना घटी? इसमें कौन-कौन लोग शामिल हैं? क्या प्रशासन किसी को बचाने का प्रयास कर रहा है? इस घटना में एक निष्पक्ष जांच से जुड़े कई सारे पहलू हैं, जिन्हें सामने लाना अत्यंत आवश्यक है। इस घटना को हुए ढाई महीने से ज्यादा बीत चुके हैं और मामले में नामजद प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई है, लेकिन हैरानी की बात है कि न तो अभी तक इसकी कोई जांच हुई है और न ही किसी तरह का कोई एक्शन लिया गया है।

मामले में फिलहाल की जानकारी नहीं हैः एसपी

मैनपुरी के एसपी अजय शंकर राय ने ‘आउटलुक’ को बताया कि मामले की जांच एसटीएफ को सौंप दी गई थी। साथ ही सीबीआई से जांच कराने के लिए शासन को पत्र भी भेज दिया गया था। सरकार की ओर से सीबीआई जांच के लिए पत्र भी भेजा गया था। फिलहाल, मामले में अभी क्या हो रहा है, इसकी जानकारी नहीं है। 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad