Advertisement

पंजाब चुनावः आम आदमी पार्टी की छठी सूची जारी

आम आदमी पार्टी ने उम्मीद्वारों की छठी लिस्ट जारी कर दी है। इसमें पांच नए उम्मीदवारों की घोषणा की है। इसके अलावा पार्टी ने नकोदर सीट से एनआरआई सेल के चेयरमैन जगतार सिंह संघेड़ा और कांग्रेस से आप में शामिल हुए बल्लुआणा से गिरिराज राजौरा की सीट भी काट दी है। उनकी जगह सरवण सिंह हेयर को नकोदर में और सिमरजीत सिंह को बल्लुआणा से टिकट दी गई है।
पंजाब चुनावः आम आदमी पार्टी की छठी सूची जारी

राजौरा की टिकट भी प्रचार में कमी का कहकर काटी गई है। संघेड़ा के बारे में कहा गया है कि उन्हें एनआरआई सेल के अलावा और बड़ी जिम्मेदारी दी जाएगी। इससे पहले भी बोहा में डॉ. विनोद कुमार और धर्मकोट में डॉ. रणजोध सरां की टिकट काटी थी। कारण प्रचार धीमा होना बताया था। जिन पांच सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए हैं उनमें रणजीत सिंह चीमा को पट्टी से, दिनेश बांसल संगरूर से, आशुतोष जोशी राजपुरा से, मनजीत सिंह सिद्धू रामपुरा फूल और जालंधर कैंट के लिए हरकृष्ण सिंह वालिया को उतारा है। पार्टी 117 सीटों में अभी तक 98 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है।

 

इधर पार्टी द्वारा घोषित उम्मीदवारों को बदलना भी जारी है। रविवार को जारी हुई लिस्ट के साथ ही पार्टी के पंजाब कनवीनर गुरप्रीत सिंह घुग्गी ने 2 सीटों पर उम्मीदवार बदले जाने की घोषणा भी की। इससे पहले भी बोहा और धर्मकोट में पार्टी ने चुनाव प्रचार धीमा होने के नाम पर दो उम्मीदवार बदल दिए थे। रविवार को नकोदर व बलूआणा हलके के उम्मीदवार बदल दिए गए हैं। घुग्गी ने बताया कि नकोदर से उम्मीदवार व एनआरआई विंग के प्रधान जगतार सिंह संघेड़ा को विंग के साथ कुछ ओर जिम्मेदारियां सौंपी जा रही हैं इसलिए उनकी जगह सरवण सिंह हेयर को उम्मीदवार बनाया गया है। बलूआणा से ढीले चुनाव प्रचार के कारण गिरीराज रजौरा को हटाकर सिमरजीत सिंह को उम्मीदवार बनाया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad