Advertisement

पंजाबः लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट, सीएम चन्नी बोले- अराजकता फैलाना चाहती हैं राष्ट्रविरोधी ताकतें

पंजाब के लुधियाना में गुरुवार को जिला अदालत परिसर में दोपहर को हुए विस्फोट में एक की मौत हो गई और 5 लोग...
पंजाबः लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट, सीएम चन्नी बोले- अराजकता फैलाना चाहती हैं राष्ट्रविरोधी ताकतें

पंजाब के लुधियाना में गुरुवार को जिला अदालत परिसर में दोपहर को हुए विस्फोट में एक की मौत हो गई और 5 लोग घायल हो गए। मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी ने कहा कि की जांच चल रही है। कुछ लोग पंजाब में अशांति फैलाना चाहते हैं। सरकार अलर्ट पूरी तरह से अलर्ट है। वहीं, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मामले में पंजाब सरकार से घटना का विवरण देते हुए जल्द से जल्द विस्तृत रिपोर्ट तलब की है। धमाके के मामले में पंजाब सरकार ने आपात बैठक बुलाई है।

विस्फोट के बाद पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने अस्पताल में घायलों से की मुलाकात की। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने गुरुवार को कहा कि जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, कुछ राष्ट्र विरोधी ताकतें राज्य में अराजकता फैलाने की कोशिश कर रही हैं। सीएम ने यह भी आशंका व्यक्त की कि प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि घटना में मरने वाला व्यक्ति बम चला रहा था।

चन्नी ने कहा कि पहले भी बेअदबी के प्रयास किए गए थे लेकिन वे सफल नहीं हुए। उन्होंने कहा, "लेकिन कौन सी एजेंसियां पंजाब की शांति भंग करने की कोशिश कर रही हैं, यह स्पष्ट हो जाएगा क्योंकि जांच जारी है।" उन्होंने कहा कि जिम्मेदार लोगों से सख्ती से निपटा जाएगा। वहीं उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि पंजाब बॉर्डर राज्य है। जब इस तरह का विस्फोट होता है तो राष्ट्रीय एजेंसियों के साथ पंजाब की एजेंसियां जांच के लिए आएंगी।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कुछ लोग पंजाब का माहौल ख़राब करना चाहते हैं। पर पंजाब के लोग उनके गंदे मंसूबे कामयाब नहीं होने देंगे।

बता दें कि अदालत परिसर की दूसरी मंजिल पर बने शौचालय में विस्फोट हुआ। उस समय जिला अदालत की कार्यवाही चल रही थी। विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि परिसर की एक दीवार क्षतिग्रस्त हो गई और परिसर में खड़े कुछ वाहनों को भी नुकसान पहुंचा है। लुधियाना के पुलिस आयुक्त गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने कहा कि इलाके को सील कर दिया गया है और फोरेंसिक टीम विस्फोट स्थल से नमूने एकत्र करेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad