Advertisement

राजस्थानः उदयपुर में नुपूर शर्मा का समर्थन करने पर युवक की दिनदहाड़े हत्या; भड़के लोग, इंटरनेट सेवा बंद

राजस्थान के उदयपुर शहर के धानमंडी थाना क्षेत्र के एक युवक की दिनदहाड़े गला रेतकर निर्मम हत्या कर दी...
राजस्थानः उदयपुर में नुपूर शर्मा का समर्थन करने पर युवक की दिनदहाड़े हत्या; भड़के लोग, इंटरनेट सेवा बंद

राजस्थान के उदयपुर शहर के धानमंडी थाना क्षेत्र के एक युवक की दिनदहाड़े गला रेतकर निर्मम हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि मृतक युवक के 8 साल के बेटे ने नूपुर शर्मा के समर्थन मे सोशल मीडिया में पोस्ट कर दिया था। मृतक कन्हैया लाल टेलरिंग की दुकान चलाते थे। हत्यारे उनकी दुकान पर कपड़े सिलवाने के बहाने आए। हत्यारों ने हत्या की पूरी वारदात का वीडियो भी बनाया और उसे वायरल कर दिया। घटना की सीएम अशोक गहलोत ने निंदा की है है और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करते हुए हत्या में शामिल लोगों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने का आश्वासन दिया है। इसके साथ ही उदरपुर में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

पुलिस के मुताबिक घटना को अंजाम देने वाले दोनों आरोपी मंगलवार दोपहर को धन मंडी थाना क्षेत्र में दर्जी की दुकान पर पहुंचे। पुलिस ने कहा कि हमलावरों में से एक, जिसकी पहचान रियाज के रूप में हुई, ने कन्हैया लाल पर धारदार हथियार से हमला किया, जबकि दूसरे ने अपने मोबाइल फोन पर वीडियो बनाया। इसके तुरंत बाद,उन्होंने सोशल मीडिया पर हत्या की बात कबूल करते हुए अपना एक वीडियो प्रसारित किया।

दिल दहला देने वाली इस वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई है जिसके बाद आरोपियो की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कारोबियों ने इलाके के स्थानीय बाजार बंद कर दिए। घटना की सूचना मिलने के बाद धानमंडी और घंटाघर थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई और घटना का जायजा लिया।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, "उदयपुर में युवक की जघन्य हत्या की भर्त्सना करता हूं। घटना में शामिल सभी अपराधियों कठोर कार्रवाई की जाएगी एवं पुलिस अपराध की पूरी तह तक जाएगी। मैं सभी पक्षों से शान्ति बनाए रखने की अपील करता हूं। ऐसे जघन्य अपराध में लिप्त हर व्यक्ति को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी।" सीएम गहलोत ने जनता से हत्या की वीडियो को शेयर न करने की भी अपील की।

मामले पर बीजेपी नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि उदयपुर में हृदय विदारक घटना हुई है। इसके पीछे कोई गैंग है। मेरी सीएम से बात हुई। इन लोगों को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए।

एसपी ने कहा कि एक जघन्य हत्या को अंजाम दिया गया है और घटना की गहन जांच की जाएगी। कुछ आरोपियों की पहचान हो गई है। आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस टीम गठित की गई है। पुरुषों के इस कृत्य को अंजाम देने का दावा करने वाले वीडियो पर हम कार्रवाई करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad