Advertisement

"मुझे 8 लाख में बेचा जा रहा है,मुझे बचा लो", नाबालिग की मंत्री से गुहार

राजस्थान के धौलपुर जिले की एक नाबालिग लड़की ने राज्य के एक मंत्री से मदद की गुहार लगाई है। नाबालिग ने...

राजस्थान के धौलपुर जिले की एक नाबालिग लड़की ने राज्य के एक मंत्री से मदद की गुहार लगाई है। नाबालिग ने मंत्री को लिखे पत्र में कहा, 'मुझे बचा लो, मुझे 8 लाख रुपये में बेचा जा रहा है। यदि आपने मुझे नहीं बचाया तो आपको एक बेटी की हत्या का पाप लगेगा। मैं उस लड़के से विवाह नहीं करूंगी, मैं आत्महत्या कर लूंगी।'

आजतक की रिपोर्ट के अनुसार यह मामला राजस्थान के धौलपुर जिले के सैंपऊ उपखंड का है, जहां एक 15 साल की बेटी ने राजस्थान की महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश के नाम पर एक पत्र लिखा है। यह पत्र ईमेल के माध्यम से मंत्री को भेजा गया है। इसमें बच्ची ने मंत्री से अपनी जबरदस्ती हो रही शादी रुकवाने की गुहार लगाई है। इतना ही नहीं बच्ची ने शादी नहीं रुकने पर आत्महत्या कर लेने की भी धमकी दी।

मंत्री को मिला नाबालिग का पत्र

नाबालिग ने मंत्री को लिखे गए पत्र में कहा, 'मंत्री जी मैं 15 साल की नाबालिग बेटी हूं, मेरे पिता एक ऐसे लड़के से मेरी शादी कर रहे हैं जो शराब पीता है और जुआ खेलता है। मेरी शादी 14 नवंबर 2021 को किसी दूसरे स्थान पर ले जाकर की जाएगी। इसके लिए मेरे पिता ने लड़के वालों से 8 लाख रुपये लिए हैं। मुझे बेचा जा रहा है। मैंने इसकी शिकायत स्थानीय पुलिस चौकी पर भी की, लेकिन पुलिस चौकी वाले मेरे पिता से ही मिल गए।'

लड़की ने मंत्री से गुहार लगाते हुए लिखा कि आप मेरी मां की तरह हैं। इस विपत्ति से मुझे बचा लें। आपसे हाथ जोड़कर निवेदन करती हूं। यदि आपने ऐसा नहीं किया तो एक बिटिया की हत्या का पाप आपको लगेगा। क्योंकि मैं उससे शादी नहीं करूंगी, आत्महत्या कर लूंगी। इस पत्र के बाद पूरे विभाग में हड़कंप मच गया।

राजस्थान की महिला एवं बाल विकास विभाग ने उपनिदेशक भूपेश गर्ग ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल को इसकी जानकारी दी। साथ ही सैंपऊ उप खंड के सीडीपीओ को जांच कर शादी रुपवाने के आदेश दिए हैं। वहीं पुलिस अधिकारियों को भी कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

 

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad