Advertisement

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा: अमिताभ बच्चन, आलिया-रणबीर, विक्की-कैटरीना सहित ये लोग पहुंचे अयोध्या

अमिताभ बच्चन और चिरंजीवी तथा आलिया भट्ट-रणबीर कपूर और विक्की कौशल-कैटरीना कैफ सहित भारतीय सिनेमा के...
राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा: अमिताभ बच्चन, आलिया-रणबीर, विक्की-कैटरीना सहित ये लोग पहुंचे अयोध्या

अमिताभ बच्चन और चिरंजीवी तथा आलिया भट्ट-रणबीर कपूर और विक्की कौशल-कैटरीना कैफ सहित भारतीय सिनेमा के कई सितारे और क्रिकेट गॉड कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर सोमवार को राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेने के लिए अयोध्या पहुंचे।

फिल्म निर्माता रोहित शेट्टी, राजकुमार हिरानी, अभिनेता आयुष्मान खुराना, माधुरी दीक्षित नेने, उनके पति श्रीराम नेने और निर्माता महावीर जैन भी इस भव्य कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए भारतीय फिल्म उद्योग के दल के साथ मंदिर शहर पहुंचे।

रविवार को मंदिर शहर पहुंचने वालों में हेमा मालिनी, रजनीकांत, पवन कल्याण, शंकर महादेवन, मधुर भंडारकर, सुभाष घई, शेफाली शाह, विपुल शाह, रणदीप हुडा, लिन लैशराम, आदिनाथ मंगेशकर, अनु मलिक और सोनू निगम शामिल थे।

अमिताभ बच्चन सोमवार को अपने बेटे अभिनेता अभिषेक बच्चन के साथ मुंबई से अयोध्या के लिए रवाना हुए। मंदिर परिसर में, स्क्रीन आइकन को अभिनेता अरुण गोविल के साथ बातचीत करते हुए देखा गया, जो 1987 के टीवी धारावाहिक "रामायण" में भगवान राम के किरदार से घर-घर में मशहूर हो गए थे। कार्यक्रम स्थल पर बच्चन परिवार ने भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद और उद्योगपति अनिल अंबानी से भी मुलाकात की।

इससे पहले दिन में, चिरंजीवी को अयोध्या हवाई अड्डे पर एक चार्टर्ड विमान से उतरते हुए देखा गया था। उनके साथ उनकी पत्नी सुरेखा और बेटे, "आरआरआर" स्टार राम चरण भी थे। अभिनेता अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ, जो वर्तमान में अपनी आगामी फिल्म "बड़े मियां छोटे मियां" की शूटिंग कर रहे हैं, ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो संदेश में अभिषेक समारोह के अवसर पर अपनी शुभकामनाएं दीं।

अक्षय ने क्लिप में कहा, "हम दोनों आपको जय श्री राम की शुभकामनाएं देते हैं! दुनिया भर में भगवान राम के सभी भक्तों के लिए यह एक बड़ा दिन है। सैकड़ों वर्षों के इंतजार के बाद रामलला अयोध्या में एक भव्य मंदिर में अपने निवास स्थान पर लौट रहे हैं। हम आपको और आपके परिवार को शुभकामनाएं देते हैं।" 

टाइगर श्रॉफ ने कहा, "इस दिन को हकीकत बनते देखना बड़ी बात है, हम उस समय का इंतजार कर रहे हैं जब हम श्री राम के स्वागत के लिए दीपक जलाएंगे," बता दें कि टाइगर श्रॉफ के पिता और अभिनेता जैकी श्रॉफ आज 'प्राण प्रतिष्ठा' में शामिल होंगे।

रविवार को अयोध्या पहुंचे अनुपम खेर ने कहा कि धर्म की परवाह किए बिना आज देश एक साथ आया है। उन्होंने कहा, "भगवान राम अच्छाई और त्याग की भावना का प्रतीक हैं। ये मूल्य अब यहां (अयोध्या में) दिखाई देते हैं। हम यहां उस अच्छाई के साक्षी बन सकते हैं। जय श्री राम!"

अभिनेत्री दीपिका चिखलिया ने कहा कि यह सभी के लिए बेहद खुशी का दिन है। "मंदिर को खूबसूरती से सजाया गया है। हम आज की दिवाली कह सकते हैं क्योंकि भगवान राम 500 साल बाद यहां आए हैं। सरकार की व्यवस्थाएं उत्तम हैं।"

"रामायण" में देवी सीता की भूमिका निभाने वाले अभिनेता ने कहा, "हमारे प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने हमें यह दिन दिखाया है, मैं इसके लिए आभारी हूं। आज, हम, सनातनी, खुद को हिंदू कहने में गर्व महसूस कर सकते हैं।"

शनिवार को अयोध्या पहुंचीं कंगना रनौत ने कहा कि ऐसा लगता है जैसे वह 'पौराणिक काल' में पहुंच गई हैं। उन्होंने मंदिर स्थल से अपनी तस्वीरों की एक श्रृंखला भी पोस्ट की। उन्होंने कहा, "यह एक दिव्य अनुभव है। अगर हम विकास के बारे में बात करते हैं, तो योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार ने उत्तर प्रदेश को पूरी तरह से बदल दिया है। अयोध्या न केवल विकास के मामले में, बल्कि आध्यात्मिकता के मामले में भी रोम के वेटिकन सिटी से भी अधिक प्रसिद्ध हो जाएगी।" इस कार्यक्रम में गायक कैलाश खेर और अभिनेता विवेक ओबेरॉय भी राम मंदिर पहुंचे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad