Advertisement

ममता बोलीं- मोदी 20 नहीं 120 रैली करें जीतेंगे हम, अपनी सीट छोड़ने के साथ दीदी ने बहुमत के लिए चला ये दांव

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को नंदीग्राम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की...
ममता बोलीं- मोदी 20 नहीं 120 रैली करें जीतेंगे हम, अपनी सीट छोड़ने के साथ दीदी ने बहुमत के लिए चला ये दांव

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को नंदीग्राम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा की। जिसके बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब ममता से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बंगाल में होने वाली 20 रैलियों पर सवाल किया किया तो उन्होंने ने कहा किवो चाहें 120 रैली कर लें, हम चुनावी जंग के आखिर तक लड़ाई लड़ेंगे।

 

जीत के लिए किए ये बदलाव

तृणमूल कांग्रेस की 291 उम्मीदवारों की आज जारी सूची में पार्टी ने 20 से अधिक निवर्तमान विधायकों और दो मंत्रियों शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी और वित्त मंत्री अमित मित्रा का टिकट काट दिया है। वहीं मुख्यमंत्री की भवानीपुर सीट से ऊर्जा मंत्री शोवनदेव चटर्जी चुनाव लड़ेंगे। तृणमूल कांग्रेस ने राज्य में 27 मार्च से शुरू होने वाले आठ चरणों में मतदान के लिए 294 सीटों में से 291 उम्मीदवारों की घोषणा की है। और बाकी तीन सीटों दार्जिलिंग, कलिमपोंग और कुरसेओंग से विमल गुरुंग के नेतृत्व वाले जीजेएम के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह पूर्व मेदिनापुर में नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगी। तृणमूल सुप्रीमो ने कहा, “मैं नंदीग्राम से चुनाव लडूंगी, मैंने भवानीपुर सीट छोड़ दी है।” ऊर्जा मंत्री चटर्जी भवानीपुर के निवासी हैं और वह भवानीपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे। बनर्जी ने इस सीट से 2011 और 2016 में चुनाव जीता था।

बनर्जी ने कहा कि उनके 291 उम्मीदवारों में 50 महिला, 42 मुस्लिम उम्मीदवार भी चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि बंगाल के चुनाव के लिए तृणमूल उम्मीदवार के तौर पर 50 महिलायें, 42 मुस्लिम उम्मीदवार, 79 अनुसूचित जाति और 17 अनुसूचित जनजाति उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad