Advertisement

यूपी में अब रोड एम्बुलेंस, सड़क चलते राहगीरों को ऐसे मिलेगा फायदा

मरीजों के लिए एंबुलेंस तो आपने सुना होगा पर अब सड़कों के लिए रोड एंबुलेंस जल्दी ही उत्तर प्रदेश सरकार...
यूपी में अब रोड एम्बुलेंस, सड़क चलते राहगीरों को ऐसे मिलेगा फायदा

मरीजों के लिए एंबुलेंस तो आपने सुना होगा पर अब सड़कों के लिए रोड एंबुलेंस जल्दी ही उत्तर प्रदेश सरकार लाने जा रही है ।उम्मीद है कि नए साल में यह रोड एंबुलेंस आपको सड़कों पर नजर आएगी। लगभग एक दर्जन यह रोड एंबुलेंस आएगी और महानगरों में लगाया जाएगा ,ऐसा पीडब्ल्यूडी के अधिकारी बताते हैं।अब हम आपको इस रोड एंबुलेंस की खास बातें बताते हैं।
 
इस रोड एंबुलेंस के माध्यम से बताया जाता है कि योगी सरकार 3 कामों को अंजाम देना चाहते हैं। एक तो उनका वह जो वादा कि किसी भी रोड पर गड्ढा नहीं होगा, दूसरा अगर किसी भी सड़क पर कहीं गड्ढा हो जाए या किसी तरीके का वहां आने जाने में दिक्कत होगी तो  रोड एंबुलेंस तत्काल  रोड को ठीक करेगी बल्कि उस दिक्कत को हटाई गई जिससे आवागमन ठीक हो सके और तीसरी चीज है की सड़कों की सुरक्षा और मेंटेनेंस के लिए यह लगातार रोड एंबुलेंस काम करती रहेगी। इस तरह से अगर हम देखें तो संभवत देश का यह पहला राज्य है ,जो रोड एंबुलेंस  को लेकर आ रहा है।
 
एक रोड एंबुलेंस में लगभग 40 लाख का खर्चा आएगा जिसमें तीन से चार गैंगमैन होंगे और टेक्निकल के लोग होंगे ,यंत्र और सुविधाएं होंगी जिससे रोड की मरम्मत हो सके रोड को ठीक किया जा सके और आवागमन को सुनिश्चित किया जा सके। शुरुआत में यह लखनऊ, कानपुर जैसे बड़े महानगरों में लगाने की बात है और इसकी तैयारियां विभाग के अंदर चल रही हैं ।उम्मीद की जा रही है योगी सरकार इसे नए साल पर एक उपलब्धि के तौर पर लांच करने की तैयारी में है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad