Advertisement

बंगाल विधानसभा में हंगामा, बीजेपी और टीएमसी विधायकों में हाथापाई, भाजपा ने जारी किया वीडियो

पश्चिम बंगाल विधानसभा का बजट सत्र आज काफी हंगामेदार रहा। बीजेपी और टीएमसी के विधायकों में जमकर...
बंगाल विधानसभा में हंगामा, बीजेपी और टीएमसी विधायकों में हाथापाई, भाजपा ने जारी किया वीडियो

पश्चिम बंगाल विधानसभा का बजट सत्र आज काफी हंगामेदार रहा। बीजेपी और टीएमसी के विधायकों में जमकर हाथापाई हुई और कपड़े भी फाड़े गए। बीजेपी ने आरोप लगाया कि जब उसने बीरभूम मामले पर चर्चा की मांग की तो टीएमसी के विधायकों ने आपा खो दिया और हाथापाई की। इस दौरान भाजपा विधायक मनोज टिग्गा के साथ मारपीट की गई।

इसके बाद बीजेपी के विधायकों ने सदन से वॉकआउट कर दिया। इस घटना के बाद शुभेंदु अधिकारी समेत पांच बीजेपी विधायकों को सस्पेंड कर दिया गया है, जिसमें भाजपा विधायक दीपक बर्मन, शंकर घोष, मनोज टिग्गा और नरहरि महतो शामिल हैं।

बीजेपी विधायकों ने विधानसभा के बाहर भी विरोध-प्रदर्शन किया। उन्होंने दावा किया कि उनके साथ मारपीट की गई और वेल में प्रदर्शन के दौरान सिक्योरिटी गार्ड्स ने धक्का भी दिया। बीजेपी ने सदन में बीरभूम हिंसा मामले में बहस की मांग की और फिर विरोध करना शुरू कर दिया। इसके बाद सदन में स्थिति बिगड़ गई और दोनों पक्षों के बीच हाथापाई शुरू हो गई।

पश्चिम बंगाल विधानसभा में हंगामे पर शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि सदन का आखिरी दिन होने के चलते हमने राज्य के कानून व्यवस्था पर चर्चा की मांग की। ऐसा न होने के बाद संवैधानिक तरीके से विरोध किया जिसके बाद सिविल ड्रेस पहने पुलिस कर्मी और टीएमसी  के विधायकों ने हमारे (भाजपा के) विधायकों को मारा।

बीरभूम घटना को लेकर पश्चिम बंगाल विधानसभा में हंगामे पर विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस, उनके गुंडे और पुलिस के खिलाफ हमारा मार्च है। इसको लेकर हम स्पीकर के पास भी जाएंगे। बंगाल में जो हालत है उसको लेकर केंद्र सरकार को हस्तक्षेप करना चाहिए।

इस घटना का एक वीडियो बीजेपी के आईटी सेल के चीफ अमित मालवीय ने ट्वीट किया है, जिसमें बीजेपी और टीएमसी विधायक आपस में हाथापाई करते नजर आ रहे हैं। इस ट्वीट के साथ मालवीय ने लिखा,  प.बंगाल विधानसभा में हंगामा। बंगाल के राज्यपाल के बाद टीएमसी विधायकों ने अब चीफ व्हिप मनोज टिग्गा समेत बीजेपी विधायकों पर हमला किया क्योंकि वे रामपुरहाट हत्याकांड पर चर्चा की मांग कर रहे थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad