Advertisement

दिल्ली में यमुना की सीमा से लगे इलाकों के स्कूल 18 जुलाई तक रहेंगे बंद

शिक्षा निदेशालय (डीओई) ने रविवार को कहा कि यमुना नदी की सीमा से लगे इलाकों में सभी सरकारी और निजी स्कूल 17...
दिल्ली में यमुना की सीमा से लगे इलाकों के स्कूल 18 जुलाई तक रहेंगे बंद

शिक्षा निदेशालय (डीओई) ने रविवार को कहा कि यमुना नदी की सीमा से लगे इलाकों में सभी सरकारी और निजी स्कूल 17 और 18 जुलाई को बंद रहेंगे। सभी बाढ़ प्रभावित स्कूल ऑनलाइन कक्षाओं की व्यवस्था कर सकते हैं।

ऊपरी जलग्रहण क्षेत्रों में कई दिनों की भारी बारिश के बाद शहर में यमुना के तट टूटने से दिल्ली के कुछ हिस्से जलमग्न हो गए हैं, जिससे हजारों लोगों को निचले इलाकों से पलायन करना पड़ा है।

"चूंकि यमुना नदी की सीमा से लगे इलाकों के स्कूलों में बाढ़ राहत शिविर चलते रहने की संभावना है।" डीओई के प्रभावित जिलों - पूर्व, उत्तर पूर्व, उत्तर पश्चिम-ए, उत्तर, मध्य और दक्षिण पूर्व - में सभी स्कूल (सरकारी और निजी) 17 और 18 जुलाई को छात्रों के लिए बंद रहेंगे।" कहा गया है कि बाढ़ के कारण प्रभावित स्कूल ऑनलाइन कक्षाओं की व्यवस्था कर सकते हैं।

परिपत्र में कहा गया है कि शेष डीओई जिलों (उत्तर पश्चिम-बी, पश्चिम-ए, पश्चिम-बी, दक्षिण, दक्षिण पश्चिम-ए, दक्षिण पश्चिम-बी और नई दिल्ली) में सभी स्कूल खुले रहेंगे।

"इन सात जिलों में स्कूलों के प्रमुख अपने छात्रों की सुविधा के अनुसार फिजिकल मोड या हाइब्रिड मोड (या तो ऑफलाइन या ऑनलाइन) में (कक्षाएं) चलाने के लिए स्वतंत्र हैं। ऐसे स्कूलों के प्रमुखों को अपने निर्णय के बारे में अभिभावकों को पहले ही सूचित करना चाहिए।"

डीओई ने कहा कि सभी जिलों में स्कूल बुधवार से सामान्य रूप से काम करेंगे। रविवार को यमुना का जलस्तर 205.98 मीटर दर्ज किया गया, जो गुरुवार रात 8 बजे के शिखर 208.66 मीटर से कम है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad