Advertisement

सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़ जारी, हिजबुल का एक आतंकी ढेर, हथियार भी किए गए बरामद

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग से एक बड़ी खबर आ रही है। राज्य के अनंतनाग में जारी मुठभेड़ में जवानों ने एक...
सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़ जारी, हिजबुल का एक आतंकी ढेर, हथियार भी किए गए बरामद

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग से एक बड़ी खबर आ रही है। राज्य के अनंतनाग में जारी मुठभेड़ में जवानों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है। मारा गया आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन से ताल्लुक रखता था। वहीं कल से जारी इस मुठभेड़ में सेना के तीन जवान भी घायल हुए हैं। इसके अलावा एक स्थानीय नागरिक भी जख्मी हुआ है। जिन्हें अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

पुलिस के मुताबिक, प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन का आतंकवादी कमांडर एचएम निसार खांडे मारा गया है जिसके पास से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद 01 एके 47 राइफल बरामद हुई है।

कश्मीर रेंज के आईजी विजय कुमार ने बताया कि यह एनकाउंटर अनंतनाग के रिषीपोरा इलाके में हुआ। आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद सेना, पुलिस और सीआरपीएफ ने मिलकर रात में जॉइंट ऑपरेशन शुरू किया। घर-घर तलाशी के दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। इस एक्शन में एक आतंकी अब तक मारा गया है, जबकि बाकी की तलाश जारी है।

आईजी ने बताया कि एनकाउंटर में 3 जवानों समेत 4 लोग घायल भी हो गए। उनका श्रीनगर के 92 बेस अस्पताल में इलाज चल रहा है।

इस घटना से पहले आतंकियों ने फिर बेगुनाह गैर-कश्मीरी मुसलमानों को अपना निशाना बनाया। शोपियां जिले के अगलार जैनापोरा इलाके में आतंकियों ने हैंड ग्रेनेड से हमला किया, जिसमें 2 गैर-कश्मीरी मजदूर घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पिछले 24 घंटे में गैर-कश्मीरियों पर यह तीसरा हमला था। इससे पहले आतंकियों ने राजस्व विभाग में कार्यरत राहुल भट्ट, टीचर राजबाला और बैंक मैनेजर की गोली मारकर हत्या कर दी थी। लगातार हो रही टारगेट किलिंग से राज्य में दहशत का माहौल बना हुआ है।

इसी बीच शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर के हालात पर अहम बैठक की गई। इस बैठक में एनएसए अजित डोभाल, जम्मू कश्मीर एलजी मनोज सिन्हा समेत सभी प्रमुख सुरक्षा एजेंसियों के प्रमुखों ने भाग लिया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad