Advertisement

सिद्धू मूसेवाला के पिता ने एफआईआर वापस लेने और देश छोड़ने की दी चेतावनी

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के पिता ने रविवार को अपने बेटे का नाम कुख्यात अपराधियों से जोड़े जाने पर...
सिद्धू मूसेवाला के पिता ने एफआईआर वापस लेने और देश छोड़ने की दी चेतावनी

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के पिता ने रविवार को अपने बेटे का नाम कुख्यात अपराधियों से जोड़े जाने पर हत्या के मामले में एफआईआर वापस लेने और देश छोड़ने की चेतावनी दी।

मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने 25 नवंबर तक उनकी बात सुने जाने की समयसीमा तय करते हुए दावा किया कि उनके बेटे की एक सुनियोजित साजिश के तहत हत्या कर दी गई। भावुक हुए बलकौर सिंह ने कहा कि वह इस आरोप को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है कि उनके बेटे को गिरोह की प्रतिद्वंद्विता के चलते मार दिया गया था।

पंजाब के मनसा जिले में 29 मई को सिद्धू मूसेवाला के नाम से मशहूर शुभदीप सिंह सिद्धू की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

सिंह ने कहा कि परिवार मामले की जांच में प्रशासन के साथ बहुत अच्छा सहयोग कर रहा है, लेकिन इसे शायद उनकी "कमजोरी" माना जाता है।

उन्होंने मनसा के मूसा गांव में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, "पांच महीने हो गए हैं (सिद्धू मूसेवाला की मृत्यु के बाद से)। हम दिन गिन रहे हैं और समय बीत रहा है।"

सिंह ने कहा कि वह कोई धरना देने के खिलाफ हैं लेकिन चाहते हैं कि संबंधित अधिकारी उनकी अपील पर सुनवाई करें। उन्होंने दावा किया, ''मेरे बेटे को एक सुनियोजित साजिश के तहत मार दिया गया।''

उन्होने कहा, "मैं मीडिया के माध्यम से सरकार को बताना चाहता हूं कि अगर आप मेरे बेटे को गैंगस्टर का हिस्सा बनाते हैं, तो मैं आपके लिए चीजें आसान कर दूंगा और 25 नवंबर को प्राथमिकी वापस ले लूंगा।

सिंह ने कहा, "मैं वादा करता हूं कि मैं एक महीने तक इंतजार करूंगा। मैंने (पंजाब) डीजीपी से मेरी बात सुनने के लिए समय मांगा है। उसके बाद, यदि आप कहते हैं, तो मैं प्राथमिकी वापस ले लूंगा। मैं देश छोड़ दूंगा, भले ही इसका मतलब है कि मैं बांग्लादेश में बसने चला जाऊं।"

उन्होंने कहा कि उन्होंने न्याय की उम्मीद करना बंद कर दिया है और यह जानने की कोशिश की है कि जांच एजेंसियों ने "(जेल में बंद गैंगस्टर) लॉरेंस बिश्नोई" गिरोह की बी-टीम को अभी तक क्यों नहीं बुलाया।

बिश्नोई गिरोह ने हत्या की जिम्मेदारी ली है।

मूसेवाला के पिता ने गैंगस्टरों को कथित रूप से सहायता प्रदान करने के लिए पुलिस अधिकारी प्रीतपाल सिंह की भी आलोचना की। उन्हें सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है।
मूसेवाला हत्याकांड का एक आरोपी दीपक टीनू मानसा पुलिस की अपराध जांच एजेंसी (सीआईए) की हिरासत से फरार हो गया था।

प्रीतपाल सिंह मानसा में सीआईए प्रभारी थे। उन्हें टीनू को हिरासत से भागने में मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। लेकिन दिल्ली पुलिस ने बाद में गैंगस्टर को गिरफ्तार कर लिया।

मूसेवाला की 29 मई को उस समय मौत हो गई थी, जब वह अपने दोस्त और चचेरे भाई के साथ जीप में सवार होकर मनसा के जवाहर के गांव जा रहा था। छह निशानेबाजों ने उनके वाहन पर पथराव किया और उन पर गोलियां चला दीं।
कनाडा के रहने वाले गोल्डी बराड़, जो लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्य हैं, ने कहा कि हत्या के पीछे उनका हाथ था।
पंजाब पुलिस ने अगस्त में मानसा कोर्ट में 24 आरोपियों के खिलाफ 1850 पन्नों का पहला चार्जशीट दाखिल किया था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad