Advertisement

भारतीय ओलंपिक खिलाड़ी के गरीब मां-बाप भी अब देख सकेंगे मैच, सरकार ने झोपड़ी में लगवाया स्मार्ट टीवी

ओलंपियन हॉकी खिलाड़ी सलीमा टेटे के मां-बाप अब टीवी पर अपनी बेटी के खेल का करतब देख सकेंगे।...
भारतीय ओलंपिक खिलाड़ी के गरीब मां-बाप भी अब देख सकेंगे मैच, सरकार ने झोपड़ी में लगवाया स्मार्ट टीवी

ओलंपियन हॉकी खिलाड़ी सलीमा टेटे के मां-बाप अब टीवी पर अपनी बेटी के खेल का करतब देख सकेंगे। मुख्‍यमंत्री हेमन्‍त सोरेन के निर्देश पर सलीमा के गांव बड़कीछापर (सिमडेगा जिला) में उसके छप्‍पर वाले खपरैल मकान में स्‍मार्ट टीवी लगवा दिया है। 43 इंच का स्मार्ट टीवी लगाया गया है। घर में टीवी नहीं होने के कारण सलीमा के परिजनों को परेशानी होती थी। जिला खेल पदाधिकारी तुषार रॉय के अनुसार स्‍मार्ट टीवी के साथ सेटअप बॉक्‍स भी लगाया गया है। सलीमा टोक्‍यों ओलिंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम में शामिल है।

टोक्‍यो ओलिंपिक में बेहतर खेल का प्रदर्शन करते हुए ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को 1-0 से पराजित करते हुए सेमी फाइनल तक का सफर किया। सरकारी प्रयास के बाद सलीमा के परिजनों ने और गांव के लोगों ने गांव की बेटी का सेमी फाइनल का मैच देखा। झारखण्‍ड की दो बेटियां टोक्‍यो ओलिंपिक के भारतीय महिला हॉकी टीम में शामिल हैं। सिमडेगा की सलीमा टेटे और खूंटी की निक्‍की प्रधान।

बुधवार को टोक्‍यो ओलिंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम अर्जेंटीना से 2-1 से पराजित हो गई। गोल्‍ड जीतने का सपना, सपना ही रह गया। मगर सेमी फाइनल में पहुंचना भी बड़ी उपलब्धि रही। सलीमा के गांव बड़कीछापर में घर के बाहर एलईडी टीवी तो निक्‍की प्रधान के गांव हेसल में घर के बाहर प्रोजेक्‍टर के माध्‍यम से बड़े पर्दे पर मैच देखने का प्रशासन ने इंतजाम किया था। गांव की बेटी के हर एक्‍शन और टीवी पर नाम आते ही तालियां गूंजती थीं। टीम की जीत के लिए लोग मन्‍नत मांग रहे थे।

मुख्‍यमंत्री ने ओलिंपिक खेलने वाले खिलाड़‍ियों को आइकॉन बनाने की घोषणा की है। हॉकी में सलीमा और निक्‍की भारतीय टीम की सदस्‍य हैं तो आर्चरी में दीपिका कुमारी प्रतिनिधित्‍व कर रही हैं। मुख्‍यमंत्री ने कहा है कि ओलिंपिक में भाग लेकर लौटने वाले खिलाड़‍ियों को सरकार सौगात देगी ताकि उन्‍हें रोजी-रोजगार की चिंता न सताए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad