Advertisement

कांग्रेस का अब और इंतजार नहीं, मप्र में गठबंधन के लिए बसपा से करेंगे बात: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि कांग्रेस ने बहुत इंतजार कराया, कब तक...
कांग्रेस का अब और इंतजार नहीं, मप्र में गठबंधन के लिए बसपा से करेंगे बात: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि कांग्रेस ने बहुत इंतजार कराया, कब तक इंतजार करें। तारीख घोषित होने जा रही है। इसलिए अब इंतजार नहीं होता हमको। मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में सपा चुनाव लड़ेगी। इसके लिए सहयोगी दलों बसपा और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से बातचीत कर रणनीति बनाई जाएगी। यह बातें उन्होंने शनिवार को पार्टी कार्यालय में लोहिया सभागार में पत्रकार वार्ता में कहीं।

अखिलेश ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि गोरखपुर विश्वविद्यालय में लगा कि चुनाव हार जाएंगे तो चुनाव टाल दिए। इलाहाबाद में चुनाव हार गए तो आग लगा दिए। जमीन खिसक रही है तो इस तरह का आचरण किया जा रहा है।उन्होंने कहा कि जो पुलिस से गलत काम करा रहे थे, लखनऊ शूटकांड उसी का परिणाम है। मुस्कुराइए कि आप लखनऊ में हैं के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ‘मुस्कुराए तो गोली लग सकती है।’

सपा के राष्ट्रीय अध्क्षय ने कहा कि जिस समय आईपीएस ओपी सिंह डीजीपी बने थे तो मैंने उनसे कहा था कि लोगों पर अन्याय बहुत हो रहा है। उन्होंने आश्वासन दिया था कि किसी के साथ अन्याय नहीं होगा, लेकिन कौन पूछने वाला है।

अधिकारियों के आत्महत्या पर उन्होंने कहा कि ललितपुर में एसडीएम ने आत्महत्या की। इसके लिए ललितपुर के डीएम जिम्मेदार हैं। इससे पहले भी कई अधिकारियों ने आत्महत्या की। ऐसी परिस्थितियां क्यों आ रही हैं, इस पर कौन जवाब देगा। प्राईमरी स्कूलों के हालात पर उन्होंने कहा कि हमने प्राईमरी स्कूलों का कलेवर बदलने के लिए पायलट प्रोजेक्ट के रूप में लखनऊ और सैफई में काम कराया। आज वह योजना धूल फांक रही है।

उन्होंने स्वदेशी मूवमेंट पर प्रहार करते हुए कहा कि साढ़े चार साल पहले देश में स्वदेशी मूवमेंट खूब चल रहा था, लेकिन आज मिठाई के अलावा हर चीज चाईनीज है। भगवान की मूर्तियां भी चीन से बनकर आ रही हैं। उन्होंने एक कार्यक्रम का हवाला देते हुए बताया कि वहां मुझे मुख्यमंत्री बोला गया तो मैंने उन्हें कहा कि मुख्यमंत्री प्रिस्ट (पुजारी) होंगे तो बंदर भगाने के लिए हनुमान चालिसा ही पढ़ना पड़ेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad