Advertisement

नोटबंदी का असर: केरल में दो हजार करोड़ रूपये के कर नुकसान की आशंका

केरल में माकपा नीत एलडीएफ की सरकार ने आज कहा कि नोटबंदी के बाद नकदी की समस्या के कारण वाणिज्य और व्यवसाय में गिरावट आने से इस महीने दो हजार करोड़ रूपये के कर नुकसान की आशंका है।
नोटबंदी का असर: केरल में दो हजार करोड़ रूपये के कर नुकसान की आशंका

केरल के मुख्यमंत्री पिनयारी विजयन ने प्राइमरी सोसायटी और जिला कोऑपरेटिव बैंकों को पुराने नोट बदलने की अनुमति नहीं देने के लिए केंद्र की आलोचना करते हुए कहा कि सहकारी क्षेत्र को बर्बाद करने का राजनीतिक षड़यंत्र चल रहा है। उन्होंने कहा, राज्य भाजपा के नेताओं ने बार-बार बयान दिए कि राज्य में कोऑपरेटिव सेक्टर काला धन के गोदाम हैं और इस परिप्रेक्ष्य में केंद्र का निर्णय देखा जाना चाहिए। विजयन ने भाजपा नेताओं के आरोपों को बकवास करार दिया और कहा कि कोऑपरेटिव बैंकों में अघोषित नकदी नहीं है और ये राज्य विधानसभा में पारित कानून के मुताबिक काम कर रहे हैं।

विजयन ने कहा, अगर कोऑपरेटिव सेक्टर में काला धन है तो कानूनी जांच करने पर कोई प्रतिबंध नहीं है। सरकार कोऑपरेटिव सेक्टर को बचाने के लिए प्रतिबद्ध है क्योंकि यह लोगों के लिए है और इसमें आम आदमी का धन लगा हुआ है। उन्होंने कहा कि कोऑपरेटिव के सक्रिय कामकाज से राज्य संपूर्ण बैंकिंग के दर्जा को प्राप्त कर सकता है। विजयन ने कहा कि वित्त मंत्री अरूण जेटली से जब उनकी मुलाकात हुई थी तो उन्होंने सकारात्मक जवाब दिया था और राज्य में कोऑपरेटिव सेक्टर की स्थिति से उन्हें अवगत कराया गया था।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad