Advertisement

केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में 'इंडिया' गठबंधन की रैली आज, शामिल होंगे ये नेता, भारी पुलिस बल तैनात

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ईडी द्वारा गिरफ्तारी के विरोध में आज "इंडिया" गठबंधन द्वारा...
केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में 'इंडिया' गठबंधन की रैली आज, शामिल होंगे ये नेता, भारी पुलिस बल तैनात

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ईडी द्वारा गिरफ्तारी के विरोध में आज "इंडिया" गठबंधन द्वारा राष्ट्रीय राजधानी में रैली का आयोजन किया जा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि रामलीला मैदान में रैली से पहले मध्य दिल्ली में दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवान भारी संख्या में तैनात हैं।

दिल्ली पुलिस ने कुछ शर्तों के साथ रैली की अनुमति दी है, जिसमें कोई मार्च नहीं, कोई ट्रैक्टर ट्रॉली नहीं और कोई हथियार नहीं होगा। गौरतलब है कि रैली में राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, शरद पवार, उद्धव ठाकरे, अखिलेश यादव और तेजस्वी यादव सहित शीर्ष भारतीय गुट के नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है। अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल भी शामिल होंगी।

यह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी और भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार द्वारा विपक्ष के खिलाफ एजेंसियों के दुरुपयोग के आरोपों की पृष्ठभूमि में आयोजित किया जा रहा है।

एक अधिकारी ने कहा, हालांकि रैली की अनुमति दे दी गई है, लेकिन डीडीयू मार्ग पर निषेधाज्ञा लागू रहेगी, जहां राजनीतिक दलों के कार्यालय स्थित हैं। उन्होंने कहा कि रामलीला मैदान से किसी भी मार्च की इजाजत नहीं दी जाएगी और अगर कोई उल्लंघन हुआ तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "हमने व्यापक सुरक्षा इंतजाम किए हैं ताकि आम जनता को रैली के कारण किसी असुविधा का सामना न करना पड़े।"

उन्होंने कहा कि मैदान के पास यातायात और पार्किंग को नियंत्रित करने के लिए यातायात पुलिस को भी तैनात किया गया है। सूत्रों ने कहा कि अर्धसैनिक बल के जवानों की लगभग एक दर्जन कंपनियों को रामलीला मैदान और डीडीयू मार्ग सहित मध्य दिल्ली के अन्य हिस्सों में तैनात किया गया है।

प्रशासन ने रैली में 20,000 लोगों को आने की इजाजत दी है, लेकिन पुलिस को उम्मीद है कि यह संख्या 30,000 से ज्यादा हो सकती है। आप सूत्रों ने दावा किया कि सभा करीब एक लाख हो सकती है, जो कि रामलीला मैदान की पूरी क्षमता है।

अधिकारी ने बताया कि रामलीला मैदान में प्रवेश और निकास के लिए सात गेट तैयार किए गए हैं। अधिकारी ने कहा, "इन सात में से एक वीआईपी के लिए और दूसरा मीडिया के लिए है।"

उन्होंने कहा कि प्रत्येक आगंतुक की प्रवेश द्वार पर डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टर और हैंड-हेल्ड मशीनों से जांच की जाएगी। बता दें कि दिल्ली पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे भी लगाए हैं और एक नियंत्रण कक्ष केंद्र स्थापित किया है जहां से वे रामलीला मैदान में गतिविधियों पर नजर रख सकते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad