Advertisement

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ मे जैश के टॉप कमांडर समेत दो आतंकी ढेर

शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मार गिराए गए। पुलिस के एक...
जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ मे जैश के टॉप कमांडर समेत दो आतंकी ढेर

शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मार गिराए गए। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने शनिवार तड़के शोपियां शहर के बोनबाजार इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। पुलिस अधिकारी ने कहा कि जैसे ही छिपे हुए आतंकवादियों के चारों ओर घेराबंदी कड़ी की गई, उन्होंने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करनी शुरू कर दी और जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी मारे गए थे। सेना के साथ मुठभेड़ में जैश का टॉप कमांडर मारा गया है। सेना ने आतंकी की पहचान मुन्ना लाहौरी के रूप में की है।

सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया मुन्ना लाहौरी आईईडी बनाने के लिए जाना जाता था। मुन्ना लाहौरी पर बेनिहाल में किए गए कार ब्लॉस्ट का भी आरोप था। लाहौरी ने कई बार सेना के काफिले को भी निशाना बनाने की कोशिश की थी। गौरतलब है कि सेना के साथ मुठभेड़ की यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले सोपोर कस्बे में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया था। पुलिस ने यह जानकारी दी थी।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने यह कार्रवाई की है। यह मुठभेड़ शोपियां के बोनबाजार इलाके में हो रही है। अभी ज्यादा जानकारी का इंतजार है। प्रशासन ने ऐहतियातन इलाके में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं।

मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया

आतंकी एक घर में छिपे हुए थे, जिन्होंने सुरक्षाबल को आता देख उस पर फायरिंग कर दी जिसका सुरक्षा बल ने मुंहतोड़ जवाब दिया। शोपियां के बोनबाजार इलाके में अभी भारी सुरक्षाबल तैनात है। सुरक्षाबल पूरे इलाके पर नजर बनाए हुए हैं। दोनों तरफ से फायरिंग जारी है। इस दौरान सुरक्षाबल को बड़ी कामयाबी मिली। सुरक्षाबल ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया।

माछिल सेक्टर में फायरिंग, एक जवान शहीद

वहीं, कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में शनिवार को एलओसी पर पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया। पाकिस्तानी सेना ने बिना उकसावे के फायरिंग की जिसमें भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया। भारतीय सेना ने इस फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया। मिली जानकारी के मुताबिक अभी फायरिंग जारी है।

इससे पहले भी हुई थी मुठभेड़

गौरतलब है कि 17 जुलाई को जम्मू-कश्मीर के सोपोर कस्बे में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया था। मुठभेड़ शहर के बाहरी क्षेत्र में स्थित गुंद ब्राथ क्षेत्र में हुई थी। बता दें कि आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर राज्य पुलिस के विशेष अभियान दल (एसओजी) और राष्ट्रीय रायफल्स (आरआर) की एक टीम ने शहर के बाहरी क्षेत्र में स्थित गुंद ब्राथ क्षेत्र को चारों तरफ घेर लिया, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई जिसमें ये आतंकी मारा गया था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad