Advertisement

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में लश्कर के दो आतंकी ढेर, भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तोयबा के दो आतंकवादी को मार गिराया।  पुलिस...
जम्मू-कश्मीर के शोपियां में लश्कर के दो आतंकी ढेर, भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तोयबा के दो आतंकवादी को मार गिराया।  पुलिस सूत्रों के मुताबिक सुरक्षा बलों ने रविवार की रात से ही दक्षिण कश्मीर जिले के खोजपोरा गांव में तलाशी अभियान शुरू किया था, जिसके बाद हुई मुठभेड़ में सोमवार को इन दोनों आतंकियों को ढ़ेर कर दिया। बता दें, लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन का प्रमुख हाफिज सईद पाकिस्तान में आतंकी कैंप चलाता है।

आंतकवादियों की हुई पहचान

मारे गए आतंकवादियों की पहचान कुलगाम जिले के शब्बीर अहमद मलिक के रूप में की गई है जो दिसंबर 2017 से आतंकी गतिविधियों में सक्रिय था। वहीं, वाडीना मेलोहरा के अमीर अहमद डार 2019 से सक्रिय था। मौका-ए-वारदात पर दो आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए है।

भारी मात्रा में मिले हथियार

पुलिस अधिकारी के मुताबिक शब्बीर अहमद मलिक पाकिस्तान में चलने वाले आतंकी शिविरों में प्रशिक्षण प्राप्त किया था। दक्षिण कश्मीर में हुए विभिन्न आतंकवादी मामलों में ये दोनों शामिल थे। इन दोनों के पास से एक एके-47, एक यूबीजीएल, 1 एके-47 मैगजीन, एक चीनी पिस्तौल, 5 नाइन एमएम के जिंदा कारतूस बरामद किए गए है।

पहले भी ढेर हुए आतंकी

इससे पहले भी पिछले महीने दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकियों को ढेर कर दिया था। इन आतंकियों के पास से भी भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद बरामद हुआ था। पुलिस के मुताबिक  आतंकी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े थे। वहीं, इससे 19 फरवरी को पुलवामा जिले के अवंतिपोरा में भी सुरक्षाबलों ने 3 आतंकी मारे गए थे।

पुलवामा हमले का मास्टर मांइड ढेर

14 फरवरी को हुए पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड राशिद गाजी को पिछले साल मार गिराया था। इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ से 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए थे।

गिरफ्तार डीएसपी की हो रही है जांच

इससे पहले साल के शुरुआत में दक्षिणी कश्मीर में राष्ट्रीय राजमार्ग पर काजीगुंड के पास एक कार में रहे तीन आतंकियों के साथ जा रहे जम्मू-कश्मीर के डीएसपी देवेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया था। फिलहाल इस मामले की जांच नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी कर रही है। डीएसपी के साथ प्रतिबंधित आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के जिला कमांडर नवीद बाबू सहित हाल ही में शामिल हुए आतिफ और एक वकील इरफान मीर के साथ गिरफ्तार किया गया था। इन चारों को हथियार और गोला-बारूद के साथ पकड़ा गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad