Advertisement

जम्मू-कश्मीर के त्राल में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2 आतंकी को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर में लगातार बढ़ रही आतंकी घटनाओं को देखते हुए आतंकियों के खात्मे को लेकर सुरक्षाबलों की...
जम्मू-कश्मीर के त्राल में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2 आतंकी को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर में लगातार बढ़ रही आतंकी घटनाओं को देखते हुए आतंकियों के खात्मे को लेकर सुरक्षाबलों की ओर से चलाया जा रहा अभियान जारी है। सोमवार शाम से त्राल में शुरू हुए मुठभेड़ में मंगलवार सुबह सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया और आतंकियों के घर को उड़ा दिया। दोनों आतंकियों का शव मिल गया है, जिनके पास से राइफल समेत कई असलहे भी बरामद किए हैं। बताया जा रहा है कि यह दोनों हिजबुल मुजाहिदिनी आतंकी संगठन से जुड़े हुए थे।  

सुरक्षाबलों को त्राल के रेशी मोहल्ले में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी, जिसके बाद 42 राष्ट्रीय राइफल्स, 180 बटालियन सीआरपीएफ और एसओजी की संयुक्त टीम ने इलाके को घेर लिया और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने भी आतंकियों की फायरिंग का जवाब दिया।

एनकाउंटर में दो आतंकी ढेर

पूरी रात चले इस एनकाउंटर में मंगलवार सुबह दो आतंकियों को मार गिराया गया है। मारे गए दोनों आतंकी त्राल के ही रहने वाले थे। एक आतंकी का नाम इरफान अहमद और दूसरे का नाम अदफार फयाज था। फिलहाल, सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है। इससे पहले मुठभेड़ की सूचना मिलते ही काफी संख्या में लोग सड़क पर उतर आए थे। बाद में सुरक्षाबलों ने उन्हें खदेड़ा।

हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच तीन दिन तक चला था एनकाउंटर

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच तीन दिन (बीते गुरुवार देर रात से लेकर रविवार) तक एनकाउंटर चला था। इस एनकाउंटर के दौरान दो आतंकी मारे गए थे। हालांकि, इस दौरान तीन सीआरपीएफ जवान और दो पुलिसकर्मी भी शहीद हो गए थे। एनकाउंटर के दौरान एक आम नागरिक के मारे जाने की भी खबर थी।

फरवरी में ढेर किए गए कई आतंकी

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के लिए फरवरी का महीना काफी अहम रहा है। महीने की शुरुआत में सुरक्षाबलों ने कई आतंकियों को मार गिराया था। 14 फरवरी को ही पुलवामा में आतंकी हमला हो गया और 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद सुरक्षाबलों ने पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड राशिद गाजी को मार गिराया था। बीते एक हफ्ते में शोपियां और कुलगाम में सुरक्षाबलों ने 5 आतंकी मार गिराए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad