Advertisement

कश्मीर के शोपियां में दो ट्रक ड्राइवरों की गोली मारकर हत्या, 10 दिन में ये तीसरी घटना

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में गुरुवार को दो गैर-कश्मीरी ट्रक ड्राइवरों की गोली मारकर हत्या कर दी...
कश्मीर के शोपियां में दो ट्रक ड्राइवरों की गोली मारकर हत्या, 10 दिन में ये तीसरी घटना

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में गुरुवार को दो गैर-कश्मीरी ट्रक ड्राइवरों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। दक्षिण कश्मीर में बीते 10 दिनों में ट्रक चालकों को निशाना बनाए जाने की यह तीसरी घटना है। आतंकियों ने दो ट्रक ड्राइवर को गोली मारने के साथ-साथ ट्रक को आग के हवाले भी कर दिया। हमले में एक अन्य ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हो गया है। बताया जा रहा है ट्रक ड्राइवर यहां सेब लेने आए थे।

वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, 'यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। ट्रक चालक बिना सुरक्षा बलों को जानकारी दिए हुए अंदरुनी हिस्सों में गए थे।' उन्होंने बताया कि दो ट्रक चालकों के शवों को बरामद कर लिया गया है, जबकि एक घायल ट्रक चालक को श्रीनगर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बताया कि गुरुवार शाम को शोपियां के चित्रगाम में आतंकवादियों ने ट्रकों पर गोलीबारी की, जिसमें तीन चालक घायल हो गए। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में पंजीकृत ट्रकों को रोका और उन पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। इससे बचने के लिए ट्रक चालकों ने भागने की नाकाम कोशिश की।

ट्रकों को किया आग के हवाले

सिंह ने बताया कि आतंकवादियों ने दो ट्रकों को भी आग के हवाले कर दिया। उन्होंने बताया कि एक मृतक ट्रक चालक की पहचान राजस्थान के अलवर निवासी मोहम्मद इलियास के तौर पर की गई है। घायल चालक का नाम जीवन है जो पंजाब के होशियारपुर का रहने वाला है। तीसरे व्यक्ति की पहचान की जा रही है। अधिकारियों ने कहा कि पुलिस इलाके की घेराबंदी कर दोषियों को पकड़ने का प्रयास कर रही है।

इससे पहले भी दो कारोबारियों की हत्या

बता दें कि 14 अक्टूबर को दो आतंकवादियों ने शोपियां में राजस्थान के पंजीकरण वाले ट्रक के चालक की गोली मारकर हत्या कर दी थी। उन्होंने सेब कारोबारी से मारपीट भी की थी। मृतक चालक की पहचान शरीफ खान के रूप में की गई थी जबकि दोनों आतंकवादियों में एक के पाकिस्तानी नागरिक होने का शक है। इस घटना के बाद शोपियां में ही आतंकवादियों ने पंजाब निवासी सेब कारोबारी चरणजीत सिंह की हत्या कर दी थी। इस हमले में संजीव नामक शख्स घायल हो गया था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad