Advertisement

यूपीः बुलंदशहर गैंगरेप-हत्या मामले में विपक्ष ने योगी सरकार पर साधा निशाना, पुलिस प्रशासन पर लगाया ये आरोप

बुलंदशहर में भी हाथरस की दिल दहला देने वाली घटना के दो साल बाद गैंगरेप की घटना सामने आई है। यहां खेत में...
यूपीः बुलंदशहर गैंगरेप-हत्या मामले में विपक्ष ने योगी सरकार पर साधा निशाना, पुलिस प्रशासन पर लगाया ये आरोप

बुलंदशहर में भी हाथरस की दिल दहला देने वाली घटना के दो साल बाद गैंगरेप की घटना सामने आई है। यहां खेत में काम करने गई किशोरी की गैंगरेप के बाद हत्या कर दी गई। घटना के बाद प्रदेश की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए विपक्ष ने योगी सरकार पर निशाना साधा है।

छतारी कस्बा स्थित धौरऊ गांव में गुरुवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा पीड़ित परिवार से मिलने पहुंची। प्रियंका वाड्रा ने कहा कि परिवार के सदस्यों से बात करके पता चला है कि सारे मामले को पुलिस और प्रशासन ने दबाने की कोशिश की है। जिस तहर से हाथरस में अंतिम संस्कार कराया गया था, लगभग उसी तरह से यहां पर किया गया है।

प्रियंका गांधी ने मृतका युवती के परिजनों से बातचीत की और न्याय दिलाने का आश्वासन दिया। साथ ही किसी भी प्रकार से पुलिस या राजनीतिक दबाव में नहीं रहने के लिए कहा। पीड़ित परिवार को बेहतर वकील दिलाने की बात कही।

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा, बाबा सरकार में ‘महामाफ़िया राज’ है. लखीमपुर के किसानों की हत्या, हाथरस की बेटी के साथ हुई अमानवीयता, गोरखपुर हत्याकांड, इनामी अपराधी का खेलना सरेआम, फ़रार पुलिस कप्तान व अन्य जघन्य कांड जनता भूल नहीं सकती…झूठ बोलने की भी एक हद होती है! भाजपा में जो जितना बड़ा उतना बड़ा उसका झूठ।

जयंत चौधरी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि एक बार फिर योगी सरकार पीड़ित परिवार के साथ न होकर, रात में दाह संस्कार करा रही है, ताकि जघन्य अपराध पर प्रकाश न डाला जाए।

आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह ने ट्वीट कर कहा, एक और हाथरस कांड बुलन्दशहर में भी एक गरीब की बेटी को दरिंदगी का शिकार बनाया गया, इस घटना में भी आदित्यनाथ का प्रशासन दरिंदों के साथ खड़ा है। गैंगरेप की शिकार पीड़िता की लाश पुलिस और प्रशासन ने रात में जबरन जलवा दी. क्या BJP का मतलब “बेटी जलाओ पार्टी” हो गया है?

बता दें कि बुलंदशहर में किशोरी के साथ गैंगरेप के बाद गोली मारकर हत्या कर दी थी, उसी मामले को लेकर मंगलवार को परिवार के लोगों ने गांव में जमकर प्रदर्शन किया और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। मौके पर पहुंची सीओ वंदना शर्मा को देख ग्रामीणों ने पुलिस मुर्दाबाद के भी नारे लगाए। इस पर वंदना शर्मा को मृतका के घर से जाना पड़ा। मृतका के परिजनों और रिश्तेदारों ने आरोप लगाते हुए कहा कि 'हमारी बेटी का देर रात्रि 12:00 अंतिम संस्कार करा दिया गया। हमें न्याय चाहिए आरोपियों को फांसी की सजा होनी चाहिए। आज तक पुलिस ने कोई भी कार्रवाई नहीं की है। एक आरोपी को पकड़ कर बस जेल भेज दिया है।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad