Advertisement

यूपी: हथियार लहराने और फायरिंग के आरोप में वीएचपी-बजरंग दल के 60 लोगों पर केस

आगरा पुलिस ने शनिवार यानी विजयादशमी के दिन विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल के 60 लोगों के खिलाफ आर्म्स...
यूपी: हथियार लहराने और फायरिंग के आरोप में वीएचपी-बजरंग दल के 60 लोगों पर केस

आगरा पुलिस ने शनिवार यानी विजयादशमी के दिन विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल के 60 लोगों के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। इन लोगों पर आरोप है कि ये आगरा किला के पास फायरिंग कर रहे थे। हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार रकाबगंज थाने के ऑफिसर इन चार्ज संजीव तोमर ने बताया कि 60 में से 29 लोगों की पहचान कर ली गई है जबकि बाकी बचे लोगों की पहचान वीडियो के आधार पर की जा रही है। साथ ही आगरा के रामलीला मैदान के पास हनुमान मंदिर में दशहरा उत्सव मनाने के दौरान वीएचपी और बजरंग दल कार्यकर्ताओं द्वारा आपत्तिजनक नारेबाजी पर भी संज्ञान लिया है।

बताया गया कि विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बंदूक, पिस्तौल और तलवारों के साथ अयोध्या में राम मंदिर के पक्ष में नारे लगाए। कुछ लोगों ने कथित तौर पर अल्पसंख्यक समुदाय को लक्षित करते हुए आपत्तिजनक नारे लगाए।

आगरा के एसपी कुंवर अनुपम सिंह ने बताया कि इससे संबंधित वीडियो और फोटोग्राफ के आधार पर पुलिस उन लोगों की पहचान कर रही है। एसपी ने कहा कि अगर इस बात की जानकारी पुख्ता होती है कि आरोपियों ने कानून-व्यवस्था तोड़ा है और नियमों का उल्लंघन किया है तो उनके आर्म्स लाइसेंस रद्द किए जाएंगे।

हालांकि स्थानीय वीएचपी नेता सुनील पराशर ने कहा, "फायरिंग मंदिर परिसर में थी और किसी भी सार्वजनिक स्थान पर नहीं थी। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं था।"

गौरतलब है कि ये फायरिंग दशहरा पर शस्त्र पूजा के आयोजन के बाद की गई थी। विश्‍व हिन्‍दू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शस्‍त्र लहराते हुए प्रदर्शन किया और ‘मंदिर वहीं बनाएंगे’ के नारे लगाए। एएनआई के वीडियो में कुछ लोग रिवॉल्‍वर से फायर करते भी दिख रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad