Advertisement

गुवाहाटी में 'न्याय यात्रा' के प्रवेश के दौरान हंगामा, राहुल गांधी बोले- 'हमने बैरिकेड तोड़े हैं, हम कमज़ोर नहीं हैं'

राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा को मंगलवार को गुवाहाटी में प्रवेश करने से रोक...
गुवाहाटी में 'न्याय यात्रा' के प्रवेश के दौरान हंगामा, राहुल गांधी बोले- 'हमने बैरिकेड तोड़े हैं, हम कमज़ोर नहीं हैं'

राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा को मंगलवार को गुवाहाटी में प्रवेश करने से रोक दिया गया, जिसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया और बैरिकेड तोड़ दिए और नारे लगाए। गांधी ने बाद में शहर के बाहरी इलाके में पार्टी समर्थकों को संबोधित किया और कहा कि हमने बैरिकेड तोड़ दिए हैं, लेकिन कानून नहीं तोड़ेंगे।

यात्रा को शहर की सीमा में प्रवेश करने से रोकने के लिए दो स्थानों पर बैरिकेड्स लगाने वाली पुलिस को कांग्रेस कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए बल प्रयोग करना पड़ा। इससे पहले जब गांधी ने गुवाहाटी में प्रवेश करने की कोशिश की तो उनका जोरदार स्वागत किया गया और रास्ते में उन्होंने विश्वविद्यालय के कुछ छात्रों को संबोधित किया। समर्थकों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी वही रास्ता अपनाया, लेकिन उन्हें उस पर यात्रा करने की अनुमति नहीं दी गई।

उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं और समर्थकों को "बब्बर शेर" कहते हुए कहा, "आपको यह नहीं सोचना चाहिए कि हम कमजोर हैं। हमने बैरिकेड तोड़ दिए हैं। उन्होंने विश्वविद्यालय में मेरा कार्यक्रम रद्द कर दिया है। लेकिन छात्रों ने मुझे बाहर सुना। कांग्रेस कार्यकर्ता किसी से नहीं डरते। हम असम में भाजपा को हराएंगे और जल्द ही कांग्रेस सरकार बनाएंगे।"

उन्होंने अच्छा काम करने के लिए पुलिस की सराहना भी की। गांधी ने कहा, "हम जानते हैं कि पुलिस अधिकारियों ने अच्छा काम किया है और आदेशों का पालन किया है, एक व्यक्ति आया और (यात्रा) बस के आगे लेट गया। हम आपके खिलाफ नहीं हैं। हम उस मुख्यमंत्री के खिलाफ हैं जो सबसे भ्रष्ट है। हमारी लड़ाई उससे है।"

उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मी भी उनके भाषण पर तालियां बजा रहे थे, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि ऐसा नहीं करना चाहिए। असम के एआईसीसी प्रभारी जितेंद्र सिंह ने कहा, "हमने जीत हासिल की है क्योंकि हमने बैरिकेड तोड़ दिए हैं।"

बाद में गांधी निर्धारित मार्ग से रिंग रोड पर आगे बढ़े। असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा है कि भीड़ को भड़काने के लिए राहुल गांधी के खिलाफ केस दर्ज करने का निर्देश डीजीपी ने दिया। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने पहले कहा था कि ट्रैफिक जाम से बचने के लिए यात्रा को शहर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

यात्रा, जो सोमवार को मेघालय में प्रवेश कर चुकी है, अपने अंतिम चरण के लिए असम लौट आई है और राज्य के सबसे बड़े शहर गुवाहाटी के बाहरी इलाके से होकर गुजरेगी। यात्रा गुरुवार तक असम में रहेगी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad