Advertisement

उत्तर प्रदेश: मेरठ में होली वसूली को लेकर दो समुदाय भिड़े, किया पथराव; छह घायल

उत्तर प्रदेश के मेरठ के ब्रह्मपुरी इलाके में रविवार शाम दो समुदाय आपस में भिड़ गए और पथराव किया ...
उत्तर प्रदेश: मेरठ में होली वसूली को लेकर दो समुदाय भिड़े, किया पथराव; छह घायल

उत्तर प्रदेश के मेरठ के ब्रह्मपुरी इलाके में रविवार शाम दो समुदाय आपस में भिड़ गए और पथराव किया  जिसमें झड़प में कम से कम छह लोग घायल हो गए। ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले इलाके में तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। स्थिति अब नियंत्रण में है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवान ने कहा कि  यह मुद्दा होली के लिए धन संग्रह में निहित है। दो व्यक्ति चंदा इकट्ठा कर रहे थे, तभी दूसरे समुदाय के युवकों ने कथित तौर पर कुछ अपमानजनक टिप्पणी की, जिसके बाद वे आपस में भिड़ गए। घटना मेरठ के ब्रह्मपुरी के हरिनगर मोहल्ले की है।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले इलाके में तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। स्थिति अब नियंत्रण में है। सजवान ने कहा कि वे दोषियों की पहचान करने के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहे हैं। मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

ट्विटर पर साझा किए गए एक बयान में, मेरठ पुलिस ने इस बात से इनकार किया कि संघर्ष होली को लेकर हुआ था। बयान में कहा गया है कि शराब के नशे में कहासुनी और हाथापाई हुई। बयान में कहा गया: "5.03.2023 को ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र के एक मोहल्ले में शराब के नशे में दो पक्षों में कहासुनी और हाथापाई हुई। मामला होलिका का नहीं था और होलिका को तोड़ा नहीं गया है। यह पूरी तरह से सही है।" पुलिस आवश्यक कार्रवाई कर रही है। तीन लोगों को हिरासत में ले लिया गया है। इलाके में शांति बहाल कर दी गई है।"

एक कथित वीडियो में एक रिपोर्टर द्वारा साझा की गई घटना में, व्यक्तियों के एक समूह को एक सड़क पर तोड़फोड़ करते देखा जा सकता है। मीडिया द्वारा साझा किए गए अन्य दृश्यों में, क्षेत्र में भारी पुलिस बल की तैनाती देखी जा सकती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad