Advertisement

उत्तराखंड: युवक की मौत के बाद रुड़की में भारी बवाल, स्थानीय लोगों की पुलिस से झड़प के बाद धारा 144 लागू

उत्तराखंड के रुड़की के बेलरा गांव में सोमवार शाम एक युवक की कथित हत्या को लेकर हुई झड़प में करीब आधा...
उत्तराखंड: युवक की मौत के बाद रुड़की में भारी बवाल, स्थानीय लोगों की पुलिस से झड़प के बाद धारा 144 लागू

उत्तराखंड के रुड़की के बेलरा गांव में सोमवार शाम एक युवक की कथित हत्या को लेकर हुई झड़प में करीब आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए। इस घटना का नतीजा यह हुआ कि प्रशासन ने क्षेत्र में सीआरपीसी की धारा 144 लागू करने के साथ स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए पूरे गांव क्षेत्र में सुरक्षा बलों को तैनात किया है।

बता दें कि कुछ उपद्रवियों ने कथित तौर पर पुलिस टीमों पर पथराव किया, जिसमें लगभग आधा दर्जन कर्मी घायल हो गए। कथित तौर पर कुछ वाहनों में भी आग लगा दी गई, जिससे पुलिस को बल का प्रयोग करना पड़ा और भीड़ को इधर उधर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। पुलिस ने कहा, "अब तक 24 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है।"

अधिकारियों के मुताबिक मामला बेलड़ा गांव में एक व्यक्ति की मौत से जुड़ा है। मामले की जांच से ग्रामीण संतुष्ट नहीं थे और आरोप लगाया कि व्यक्ति की हत्या की गई है लेकिन जांच में ऐसा कुछ नहीं मिला है। हालांकि, पुलिस को संदेह है कि घटना के पीछे एक "साजिश" हो सकती है, जिसकी जांच शुरू कर दी गई है।

एसएसपी हरिद्वार अजय सिंह ने एएनआई को बताया, "एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और वे (ग्रामीण) आरोप लगा रहे हैं कि उस व्यक्ति की हत्या की गई थी लेकिन जांच में कुछ भी नहीं मिला। कुछ बदमाशों ने पुलिस पर पथराव किया। 24 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है। ऐसा लगता है कि (पुलिस पर हमला) एक साजिश के तहत किया गया था। स्थिति नियंत्रण में है और हम मामले की आगे जांच कर रहे हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad