Advertisement

यूपी के लखीमपुर खीरी में 5 किसानों की मौत, प्रदर्शनकारियों को कुचले जाने के बाद हिंसा, फूंकीं गाड़ियां, हालात तनावपूर्ण

यूपी के लखीमपुर खीरी में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र के काफिले की कथित गाड़ी से हुए हादसे के बाद बवाल हो...
यूपी के लखीमपुर खीरी में 5 किसानों की मौत, प्रदर्शनकारियों को कुचले जाने के बाद हिंसा, फूंकीं गाड़ियां, हालात तनावपूर्ण

यूपी के लखीमपुर खीरी में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र के काफिले की कथित गाड़ी से हुए हादसे के बाद बवाल हो गया है। बताया जा रहा है कि इस हादसे में कुछ किसानों की मौत हो गई जबकि कई किसान घायल हो गए। किसान मंत्री के खिलाफ प्रदर्शन करने जा रहे थे। हादसे के बाद हंगामा शुरू हो गया है, मौके पर तीन गाड़ियों में आग लगा दी गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पांच किसानों की मौत हो गई है। हालात बहुत तनावपूर्ण हैं। संयुक्त किसान मोर्चा और भारतीय किसान यूनियन ने लखीमपुर पहुंचने का आह्वान किया है। केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे अभय मिश्र मोनू पर किसानों को गाड़ी से कुचलने की कोशिश करने के आरोप लग रहे हैं तो कुछ किसान संगठनों ने फायरिंग करने का आरोप भी लगाया है।

पहले जानकारी आई थी कि केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र के समर्थकों की कथित गाड़ी से टकराने के बाद दो किसान घायल हो गए। गुस्साए किसानों ने दो गाड़ियों में आग लगा दी. बताया जा रहा है कि जिन दो गाड़ियों को जलाया गया है उसमें से एक गाड़ी केंद्रीय मंत्री के बेटे की थी।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, “जो इस अमानवीय नरसंहार को देखकर भी चुप है, वो पहले ही मर चुका है. लेकिन हम इस बलिदान को बेकार नहीं होने देंगे- किसान सत्याग्रह ज़िंदाबाद!”

प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा, “भाजपा देश के किसानों से कितनी नफ़रत करती है? उन्हें जीने का हक नहीं है? यदि वे आवाज उठाएँगे तो उन्हें गोली मार दोगे, गाड़ी चढ़ाकर रौंद दोगे? बहुत हो चुका. ये किसानों का देश है, भाजपा की क्रूर विचारधारा की जागीर नहीं है। किसान सत्याग्रह मजबूत होगा और किसान की आवाज और बुलंद होगी।”

यूपी के पूर्व सीएम व सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा है, कृषि कानूनों का शांतिपूर्ण विरोध कर रहे किसानों को भाजपा सरकार के गृह राज्यमंत्री पुत्र द्वारा, गाड़ी से रौंदना घोर अमानवीय और क्रूर कृत्य है।  उप्र दंभी भाजपाइयों का ज़ुल्म अब और नहीं सहेगा. यही हाल रहा तो उप्र में भाजपाई न गाड़ी से चल पाएंगे, न उतर पाएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad